लाइव टीवी

IPL 2019: फाइनल मैच में धोनी की 'ख्‍वाहिश' पूरी, अब बन सकते हैं चौथी बार चैंपियन

News18Hindi
Updated: May 12, 2019, 7:27 PM IST
IPL 2019: फाइनल मैच में धोनी की 'ख्‍वाहिश' पूरी, अब बन सकते हैं चौथी बार चैंपियन
टॉस के समय एमएस धोनी और रोहित शर्मा. (Photo:IPL)

IPL 2019 फाइनल के लिए मुंबई इंडियंस ने एक बदलाव किया है. ऑफ स्पिनर जयंत यादव की जगह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल मैक्‍लेनघन को शामिल किया गया है.

  • Share this:
आईपीएल 2019 के फाइनल मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया है. मुंबई के कप्‍तान रोहित शर्मा ने कहा कि यह बड़ा मुकाबला है इसलिए हम बल्‍लेबाजी करना चाहते हैं. वहीं चेन्‍नई के कप्‍तान एमएस धोनी टॉस हारने के बाद भी खुश नजर आए. उन्‍होंने कहा कि अगर वे टॉस जीतते तो पहले गेंदबाजी ही करते. धोनी ने कहा, 'हम गेंदबाजी करना चाहते थे. हम ऐसी टीम नहीं है जो फील्डिंग में ज्‍यादा जान लगाती है तो टॉस हारने से हमें कोई परेशानी नहीं है.'

रोहित ने टॉस जीतने के बाद कहा, 'शुरुआत में गेंदबाजों को मदद मिल सकती है लेकिन हम इसके लिए तैयार हैं. पहले बल्‍लेबाजी करना चाहते थे और रन बनाना चाहते थे.'

इस मैच के लिए मुंबई इंडियंस ने एक बदलाव किया है. ऑफ स्पिनर जयंत यादव की जगह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल मैक्‍लेनघन को शामिल किया गया है. वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने कोई बदलाव नहीं किया है. उसने वही टीम उतारी है जो दूसरे क्‍वालिफायर में खेली थी.



IPL 2019: एमएस धोनी के इन पैंतरों से चित होगी मुंबई!



टीम में बदलाव के बारे में मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा ने कहा कि यह कदम हालात को देखते हुए लिया गया है. फाइनल मैच से पहले मुंबई को पांच दिन का समय मिला था. इस बारे में रोहित ने बताया, 'हम काफी समय से सफर कर रहे थे इसलिए हमने पांच दिन के आराम को सकारात्‍मक रूप से लिया. कुछ लड़कों ने अभ्‍यास किया लेकिन कुछ दिन का आराम मदद करता है.'

यहां देखें MI vs CSK Final मैच की लाइव अपडेट और कवरेज

फाइनल मैच में प्‍लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

चेन्नई सुपरकिंग्स- फाफ डुप्लेसी, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी(कप्‍तान/विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर.

मुंबई इंडियंस- रोहित शर्मा(कप्‍तान), क्विंटन डी कॉक(विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, कायरन पोलार्ड, राहुल चाहर, मिचेल मैक्लेनेघन, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 12, 2019, 7:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading