धोनी से डांट खाने के बाद गेंदबाज ने दिया पहला बयान, बताया उस दिन क्‍या हुआ था

धोनी जब सुनाने लगे तो दीप चाहर का चेहरा उतर गया था और वे उनसे आंखें भी नहीं मिला पा रहे थे.

News18Hindi
Updated: April 8, 2019, 8:55 PM IST
धोनी से डांट खाने के बाद गेंदबाज ने दिया पहला बयान, बताया उस दिन क्‍या हुआ था
एमएस धोनी और दीपक चाहर. (File Photo)
News18Hindi
Updated: April 8, 2019, 8:55 PM IST
आईपीएल 2019 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने अपने घरेलू मैदान में खेले गए मुकाबले में किंग्‍स इलेवन पंजाब को 22 रन से शिकस्‍त दी थी. इस मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी को खराब गेंदबाजी के चलते गेंदबाज पर गुस्‍सा करते देखा गया था. क्रिकेट के मैदान पर ऐसा काफी कम होता है जब धोनी को गुस्‍से में देखा गया हो.

पंजाब की पारी के 19वें ओवर के दौरान धोनी ने लगातार दो हाई फुलटॉस फेंकने(ये दोनों गेंदें नो बॉल रही थी) पर तेज गेंदबाज दीपक चाहर को डांटा था. दीपक चाहर की ग‍लतियों से धोनी खफा हो गए थे. वे दौड़ते हुए गए और चाहर से प्‍लान के अनुसार गेंद डालने के लिए कहा. अब इस मामले में दीपक चाहर का बयान सामने आया है.



चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की ओर से इंस्‍टाग्राम की पोस्‍ट पर दीपक चाहर के हवाले से लिखा है कि उन्‍होंने बड़ी गलती की थी और इस वजह से डांट खाई. हालांकि बाद में उन्‍हें धोनी और टीम के बाकी साथियों ने सही गेंदबाजी करने पर बधाई भी दी. चाहर ने बताया, 'मैंने बड़ी गलती की थी. धोनी भाई मुझ पर काफी गुस्‍सा थे. मैच के बाद हालांकि मेरी टीम के सभी खिलाडि़यों ने मुझे बधाई दी और कहा कि मैंने आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी की.'

बता दें कि धोनी जब सुनाने लगे तो चाहर का चेहरा उतर गया था और वे उनसे आंखें भी नहीं मिला पा रहे थे. इस दौरान धोनी ने उन्‍हें मैच प्रैक्टिस की याद दिलाई जिससे में वे जूता रखकर यॉर्कर डालने का अभ्‍यास कर रहे थे. बता दें कि मैच से पहले सीएसके की प्रैक्टिस का एक वीडियो सामने आया था जिसमें सभी गेंदबाज स्‍टंप्‍स के आगे जूते रखकर यॉर्कर का अभ्‍यास कर रहे थे.


Loading...



धोनी ने मैच के दौरान लगाई डांट तो उतर गया बॉलर का चेहरा, आंखों में आ गए आंसू

उन्‍होंने धोनी के बारे में बताया, 'धोनी भाई भी मुस्‍कुराए और मुझे गले लगाया. उन्‍होंने कहा कि शाबाश. मुझे पता है कि मैंने दो खराब गेंदें डालीं लेकिन मैंने फौरन वापसी की. मुझे काफी खुशी है कि मैंने टीम की जीत में योगदान दिया.' गौरतलब है कि धोनी के समझाने के बाद दीपक चाहर ने पूरा ओवर एकदम सटीक डाला था. उनके ओवर से 13 रन गए लेकिन इनमें से आठ रन तो पहली दो नोबॉल पर ही बन गए थे. धोनी के ज्ञान के बाद चाहर ने सभी गेंद यॉर्कर डाली और केवल 5 रन दिए. आखिरी गेंद पर उन्‍होंने खतरनाक बल्‍लेबाज डेविड मिलर को भी बोल्‍ड कर दिया.




छक्के-चौके लगा रहे धोनी को अंपायर ने मैच रोक दे दी वॉर्निंग!

बता दें कि पंजाब की टीम को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 39 रन चाहिए थे. धोनी ने गेंद पावरप्‍ले में गेंदबाजी करने के उस्‍ताद दीपक चाहर को थमाई थी. चाहर ने यॉर्कर गेंद डालने का प्रयास किया और इस प्रयास में गेंद हाई फुलटॉस रही. बल्‍लेबाजी कर रहे सरफराज ने बल्‍ला छुआते हुए इसे थर्ड मैन दिशा में चौके के लिए रवाना कर दिया. गेंद कमर से ऊपर फुलटॉस थी ऐसे में अंपायर ने इसे नोबॉल करार दिया.

क्रीज के बाहर थे के एल राहुल, धोनी ने स्टंप पर मारी गेंद लेकिन अंपायर ने फिर भी दिया नॉट आउट!

चाहर की अगली गेंद भी ऐसी ही रही और एक बार फिर से अंपायर ने हाई फुलटॉस के चलते इसे नोबॉल करार दिया. इस गेंद से सरफराज ने दो रन दौड़कर भी बना लिए. लगातार दो गेंद हाई फुलटॉस और नोबॉल होने के बाद एक समय तो लगने लगा था कि कहीं दीपक चाहर भी रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर के गेंदबाजी मोहम्‍मद सिराज वाली गलती न कर दें.


सिराज ने शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ऐसी ही गलती थी जिसके बाद मैच पलट गया था और कोलकाता जीत गया था. हालांकि धोनी के डांटने के बाद चाहर की गेंदों की लाइन-लैंथ ठीक हो गई.


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार