IPL 2019: चेन्‍नई को बड़ा झटका, एमएस धोनी आज नहीं खेलेंगे, यह है वजह

धोनी का मुंबई के खिलाफ नहीं खेलना चेन्‍नई के लिए बड़ा झटका हो सकता है. इससे पहले वे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हैदराबाद में हुए मुकाबले में भी नहीं उतरे थे.

News18Hindi
Updated: April 26, 2019, 7:42 PM IST
IPL 2019: चेन्‍नई को बड़ा झटका, एमएस धोनी आज नहीं खेलेंगे, यह है वजह
एमएस धोनी. (Photo: IPL)
News18Hindi
Updated: April 26, 2019, 7:42 PM IST
आईपीएल 2019 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस के मैच से पहले एक बड़ी खबर आ रही है. चेन्‍नई के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के इस मैच में नहीं खेलेंगे. उन्‍हें बुखार हो गया है और इसके चलते वे टीम होटल में ही रूके हुए हैं. उनकी जगह सुरेश रैना सीएसके की कप्‍तानी करेंगे. मैच से पहले प्रीव्यू शो के दौरान स्‍टार स्‍पोर्टस की रिपोर्ट में कहा गया कि धोनी मैच के लिए टीम बस में नहीं बैठे. वे इस मैच के लिए स्‍टेडियम नहीं पहुंचे. धोनी का मुंबई के खिलाफ नहीं खेलना चेन्‍नई के लिए बड़ा झटका हो सकता है. इससे पहले वे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हैदराबाद में हुए मुकाबले में भी नहीं उतरे थे.

धोनी के साथ ही रवींद्र जडेजा की सेहत भी खराब हैं. वे भी इस मैच से बाहर हो गए हैं. इन दोनों की जगह मुरली विजय और ध्रुव शौरे को लिया गया है. वहीं फाफ डु प्‍लेसी के स्‍थान पर मिचेल सेंटनर को खिलाया जा रहा है.



धोनी इस समय फिटनेस की समस्‍या से जूझ रहे हैं. वे पिछले कुछ मैचों में कमर की अकड़न से परेशान थे. इसी की वजह से वे सनराइजर्स के खिलाफ नहीं खेले थे. हालांकि आरसीबी और हैदराबाद के खिलाफ अपने घरेलू मैदान में धोनी खेले थे. हैदराबाद के मैच के बाद धोनी ने कहा था कि अभी उन्‍हें ज्‍यादा समस्‍या नहीं है. वर्ल्‍ड कप को देखते हुए वे ज्‍यादा जोखिम नहीं उठाएंगे.

23 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद धोनी ने कहा कि, 'मुझे फिर से पीठ दर्द की परेशानी हो रही है लेकिन अभी तकलीफ बहुत ज्यादा नहीं है. लेकिन वर्ल्ड कप से पहले इसे हल्के में नहीं ले सकता क्योंकि वह बेहद जरूरी है. अगर दर्द बढ़ता है तो बेशक मैं कुछ समय ऑफ लूंगा लेकिन इस स्तर पर खेलते वक्त थोड़ी बहुत तकलीफ के साथ खेल सकते हैं क्योंकि अगल आप पूरी तरह फिट होने का इंतजार करेंगे तो पांच साल में दो ही मैच खेल पाएंगे.'

आखिरी बार जब CSK ने चेन्‍नई ने MI को हराया तब चलता था 1000 का नोट, कोहली का नहीं हुआ था टेस्‍ट डेब्‍यू

आईपीएल 2019 में एमएस धोनी ने चेन्‍नई के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाए हैं. उन्‍होंने 10 मैच में 104.66 की औसत से 314 रन बनाए हैं. उनके बल्‍ले से अभी तक 3 अर्धशतक निकले हैं. साथ ही आईपीएल में उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर नाबाद 84 रन भी इसी सीजन में बना है. उन्‍होंने इस सीजन में 17 चौके और 17 छक्‍के लगाए हैं.

कोहली और धोनी ने निकाला था गुस्सा, वही करेगा वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों के भविष्य का फैसला
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार