IPL 2019: धोनी के हाथ से छूटा बैट, फील्‍डर ने पकड़ा कैच फिर भी रहे नॉटआउट

जसप्रीत बुमराह की गेंद पर धोनी के हाथ से बल्‍ला छूटा. (Photo: IPL/BCCI)
जसप्रीत बुमराह की गेंद पर धोनी के हाथ से बल्‍ला छूटा. (Photo: IPL/BCCI)

सीएसके की पारी के आखिरी ओवर में जसप्रीत बुमराह और एमएस धोनी के बीच तगड़ा मुकाबला देखने को मिला.

  • Share this:
आईपीएल 2019 के पहले क्‍वालिफायर में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच कड़ी टक्‍कर देखने को मिली. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने को उतरी चेन्‍नई को गेंदबाजों की मददगार पिच पर खराब शुरुआत मिली लेकिन अंबाती रायडू(नाबाद 42) और कप्‍तान एमएस धोनी(नाबाद 37) की पारियों के बूते टीम ने लड़ने लायक स्‍कोर बनाया.

सीएसके की पारी के आखिरी ओवर में जसप्रीत बुमराह और एमएस धोनी के बीच तगड़ा मुकाबला देखने को मिला. इसमें भी सबसे मजेदार वाकया ओवर की पहली ही गेंद पर हुआ. बुमराह की पहली गेंद लॉ फुलटॉस रही जिस पर धोनी ने तगड़ा प्रहार किया. शॉट मारने के दौरान धोनी का बल्‍ला हाथ से छूट गया और लेग साइड में चला गया. लेकिन गेंद पॉइंट की दिशा में गई जिसे ईशान किशन ने डाइव लगाते हुए लपक लिया.

अब इससे भी उलटफेर वाला कारनामा हुआ. थर्ड अंपायर ने जब बुमराह की गेंद जांची तो सामने आया कि उनका पैर लाइन से आगे निकल गया था. ऐसे में धोनी बच गए और उन्‍हें फ्री हिट मिल गई. साथ ही चेन्‍नई के खाते में एक रन भी जुड़ गया. फ्री हिट वाली गेंद लेकिन जसप्रीत बुमराह ने अच्‍छी डाली और धोनी बड़ा शॉट नहीं बटोर पाए. उन्‍हें इस गेंद से केवल दो रन मिले.



आखिरी ओवर में बुमराह ने जबरदस्‍त गेंदबाजी की. उन्‍होंने इसमें केवल 9 रन बने. ये सभी रन सिंगल और डबल के जरिए आए. अगर पहली गेंद नोबॉल न होती तो चेन्‍नई की हालत और भी कमजोर होती. इससे पहले वाले ओवर में धोनी ने लसित मलिंगा की गेंदों पर लगातार दो चौके उड़ाए थे.
IPL 2019: धोनी की सेना के नाम हुआ सबसे 'घटिया' बैटिंग का रिकॉर्ड, घर में हुई 'शर्मसार

IPL 2019, ms dhoni, dhoni jasprit bumrah, dhoni no ball, jasprit bumrah no ball, dhoni bat slip
जसप्रीत बुमराह. (Photo: IPL)


धोनी ने 29 गेंद में 37 रन बनाए जिसमें 3 छक्‍के शामिल रहे. उन्‍होंने  अंबाती रायडू के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की. रायडू 37 गेंद में 42 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्‍होंने अपनी पारी में 3 चौके और एक छक्‍का लगाया.

IPL 2019: टॉस के दौरान संजय मांजरेकर ने मुंबई को लेकर पूछा सवाल, धोनी से मिला करारा जवाब

मैच में स्पिनर्स की जबरदस्‍त गेंदबाजी के चलते मुंबई इंडियन्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को चार विकेट पर 131 रन पर रोक दिया. मुंबई की ओर से राहुल चाहर ने 14 रन देकर दो विकेट, कृणाल पंड्या ने 21 रन पर एक विकेट और जयंत यादव ले 25 रन पर एक विकेट लिए. इनकी जबरदस्‍त गेंदबाजी के सामने चेन्‍नई के टॉप ऑर्डर के बल्‍लेबाजों की एक न चली. टीम की सलामी जोड़ी फिर से नाकाम रही. तीसरे ओवर में ही फाफ डु प्लेसिस 5 रन बनाकर राहुल चाहर की गेंद पर अनमोलप्रीत सिंह की गेंद पर आउट हो गए.

इस अभिनेत्री ने कहा- धोनी बचकर रहना, जीवा को कर सकती हूं किडनैप

सुरेश रैना भी 5 रन बनाकर जयंत यादव की गेंद को उड़ाने के प्रयास में चलते बने. शेन वॉटसन 10 रन बनाकर क्रुणाल पंड्या की गेंद पर जयंत यादव को कैच दे बैठे. इसके बाद मुरली विजय और अंबाती रायडू ने विकेट पतन रोका. दोनों ने 10 ओवर में टीम का स्‍कोर 50 के पार कराया. 26 रन बनाने के बाद मुरली विजय आगे बढ़कर गेंद को उड़ाने के प्रयास में स्‍टंप हो गए.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज