लाइव टीवी

वर्ल्ड कप जीत की तरह जश्न मनाएगी IPL चैंपियन मुंबई इंडियंस

News18Hindi
Updated: May 13, 2019, 4:23 PM IST
वर्ल्ड कप जीत की तरह जश्न मनाएगी IPL चैंपियन मुंबई इंडियंस
वर्ल्ड कप जीत की तरह जश्न मनाएगी IPL चैंपियन मुंबई इंडियंस (साभार आईपीएल)

एंटिलिया से खुले बस में पेडर रोड और मरीन ड्राइव होते हुए नरीमन प्वाइंट के होटल ट्राइडेंट तक जाएगी

  • Share this:
इंडियन प्रीमियर लीग को रिकॉर्ड चौथी बार जीतने वाली मुंबई इंडियंस चैंपियन बनने के बाद भव्य जश्न मनाने वाली है. मुंबई इंडियंस जीत का जश्न बिलकुल वर्ल्ड कप जीत की तरह होने वाला है. मुंबई इंडियंस की टीम आज(सोमवार) शाम मुंबई पहुंचेगी और फिर वो एंटिलिया से खुली बस में मुंबई की सड़कों पर फैंस का अभिवादन करेगी. कार्यक्रम के मुताबिक मुंबई इंडियंस की टीम एंटिलिया से खुले बस में पेडर रोड और मरीन ड्राइव होते हुए नरीमन प्वाइंट के होटल ट्राइडेंट तक जाएगी. टीम के खिलाड़ी करीब 6 किलोमीटर तक खिताबी जीत का जश्न मनाते हुए जाएंगे और इस दौरान वो फैंस से हाथ भी मिलाते नजर आएंगे.

वर्ल्ड टी20 जीतने पर मना था ऐसा जश्न
साल 2007 में जब टीम इंडिया ने धोनी की अगुवाई में पहला वर्ल्ड टी20 खिताब जीता था तो उसके बाद ऐसा ही जश्न मना था. टीम इंडिया ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर खिताब अपने नाम किया था और उसके बाद भारत लौटने पर उसने मुंबई में खुली बस में ही सफर किया था. साल 2011 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भी धोनी एंड कंपनी ने खुली बस में फैंस के साथ खुशियां शेयर की थी. अब मुंबई इंडियंस भी इसी अंदाज में जश्न मनाएगी.

वर्ल्ड कप जीत की तरह जश्न मनाएगी IPL चैंपियन मुंबई इंडियंस




मुंबई इंडियंस की जीत


रविवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग 2019 के फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने बेहद ही रोमांचक मुकाबले में चेन्नई को 1 रन से हरा दिया. आखिरी गेंद में चेन्नई को 2 रनों की जरूरत थी लेकिन मलिंगा ने शार्दुल ठाकुर को LBW आउट कर मुंबई को जीत दिला दी. मुंबई इंडियंस ने चेन्नई को 150 रनों का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में चेन्नई की टीम 148 रन ही बना सकी. मुंबई इंडियंस ने चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया. वो इस टूर्नामेंट को सबसे ज्यादा बार जीतने वाली टीम बन गई है.

मुंबई इंडियंस ने दूसरी बार आईपीएल का खिताब एक रन के अंतर से जीता. साल 2017 में मुंबई इंडियंस ने पुणे सुपरजायंट को 1 रन से हराकर आईपीएल जीता था. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा सबसे ज्यादा आईपीएल खिताब जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. 4 खिताब उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए जीते हैं वहीं एक खिताब उन्होंने डेक्कन चार्जर्स के लिए खेलते हुए जीता था. पिछले सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स ने हैदराबाद को एक सीजन में चार बार हराकर फाइनल जीता था, इस बार मुंबई इंडियंस ने चेन्नई को फाइनल समेत चार बार हराया.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 13, 2019, 4:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading