लाइव टीवी

IPL 2019, Qualifier 2, DC Vs CSK: ये 4 खिलाड़ी तय करेंगे IPL फाइनल!

News18Hindi
Updated: May 9, 2019, 10:13 PM IST
IPL 2019, Qualifier 2, DC Vs CSK: ये 4 खिलाड़ी तय करेंगे IPL फाइनल!
IPL 2019, Qualifier 2, DC Vs CSK: ये 4 खिलाड़ी तय करेंगे IPL फाइनल! (साभार-आईपीएल)

दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच आईपीएल 2019 का दूसरा क्वालिफायर शुक्रवार शाम 7.30 बजे शुरू होगा

  • Share this:
वाईजैग के मैदान पर आईपीएल का दूसरा क्वालिफायर शुक्रवार को खेला जाएगा. फाइनल का टिकट पाने के लिए दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें आपस में लोहा लेंगी. आपको बता दें इन दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं लेकिन इस मैच में खेलने वाले 22 में से 5 खिलाड़ी ही इस मैच की दशा और दिशा तय करेंगे. ये 5 खिलाड़ी ही तय करेंगे कि कौन खेलेगा आईपीएल फाइनल? आइए डालते हैं उन खिलाड़ियों पर एक नजर:

एम एस धोनी- दूसरे क्वालिफायर में सबसे बड़ा असर एम एस धोनी डालेंगे. उनकी कप्तानी के साथ-साथ उनकी बल्लेबाजी के आंकड़े इस बात की तस्दीक करते हैं.

एम एस धोनी (साभार आईपीएल)


इस सीजन में धोनी 120 से भी ज्यादा के औसत से रन बना रहे हैं, इसके साथ-साथ धोनी के प्लेऑफ मैचों के आंकड़े भी दिल्ली कैपिटल्स के लिए चिंता का विषय हैं. एम एस धोनी ने आईपीएल के नॉकआउट स्टेज में अबतक 17 पारियां खेली हैं, जिसमें उन्होंने 456 रन बनाए हैं. धोनी का औसत 41.45 है और उनका स्ट्राइक रेट भी 130 से ज्यादा है.

हरभजन सिंह- दिल्ली के खिलाफ दूसरे क्वालिफायर में हरभजन सिंह बड़ा असर डाल सकते हैं. हरभजन ने अबतक आईपीएल में कुल 12 नॉकआउट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 14 विकेट अपने नाम किए हैं. खास बात ये है कि हरभजन सिंह का नॉकआउट मैचों में इकॉनमी रेट 7.4 है.

दिल्ली के गेम चेंजर

चेन्नई के पास धोनी और हरभजन हैं तो दिल्ली के पास भी दो ऐसे खिलाड़ी हैं जो चेन्नई के खिलाफ मैच जिताऊ प्रदर्शन कर सकते हैं. दिल्ली के लिए रिषभ पंत का रन बनाना बेहद जरूरी होगा. जिस तरह पंत ने दबाव भरे एलिमिनेटर मैच में हैदराबाद के खिलाफ 21 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली, कुछ ऐसी ही इनिंग उन्हें चेन्नई के खिलाफ भी खेलनी होगी. वैसे रिषभ पंत का एक आंकड़ा चेन्नई के होश उड़ा सकता है. रिषभ पंत ने इस सीजन में बाहरी मैदानों पर जबर्दस्त प्रदर्शन किया है. पंत ने दिल्ली से बाहर हुए मुकाबलों में 57 से ज्यादा के औसत से 287 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 180 से भी ज्यादा का है.
Loading...

डेविड वॉर्नर और स्टीवन स्मिथ की वजह से बदल गए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, सामने आई ये हैरतअंगेज सच्चाई!

रिषभ पंत (साभार-आईपीएल)


दिल्ली के लेग स्पिनर अमित मिश्रा भी चेन्नई के खिलाफ गेम चेंजर साबित हो सकते हैं. लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने इस सीजन में 10 मैचों में 10 विकेट झटके हैं. बड़ी बात ये है कि उनका इकॉनमी रेट 7 रन प्रति ओवर से भी कम है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 9, 2019, 10:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...