ये 4 क्रिकेटर रहे IPL 2019 के स्‍टार, विरोधी टीमों की उड़ी नींद

‘बूढ़ों की फौज’ कही जाने वाली महेंद्र सिंह धोनी की टीम फाइनल तक पहुंची तो मुंबई इंडियंस को लगातार अच्छे प्रदर्शन का फल मिला.

News18Hindi
Updated: May 13, 2019, 5:59 PM IST
ये 4 क्रिकेटर रहे IPL 2019 के स्‍टार, विरोधी टीमों की उड़ी नींद
हार्दिक पंड्या.
News18Hindi
Updated: May 13, 2019, 5:59 PM IST
आईपीएल 2019 का सीजन मुंबई इंडियंस की फाइनल मैच जीतने के साथ ही समाप्‍त हो चुका है. इस सीजन में कई दिलचस्‍प मुकाबले, जबरदस्‍त गेंदबाजी और रनों का अंबार देखने को मिला. इसी बीच कुछ खिलाड़ियों ने विवादों को भुलाकर कामयाबी की मिसाल पेश की. इनमें हार्दिक पंड्या, केएल राहुल और डेविड वॉर्नर के नाम शामिल हैं.

पंड्या और राहुल ने मैदान से बाहर के विवादों को भुलाकर शानदार प्रदर्शन किया जबकि डेविड वार्नर ने विश्व कप से पहले विरोधी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा दी. 40 साल के इमरान ताहिर उम्र की बंदिशों को तोड़ते हुए आईपीएल के 12वें सीजन के सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे.

‘बूढ़ों की फौज’ कही जाने वाली महेंद्र सिंह धोनी की टीम फाइनल तक पहुंची तो मुंबई इंडियंस को लगातार अच्छे प्रदर्शन का फल मिला. इस सीजन में 30 से ज्यादा मैच आखिरी ओवर में जाकर खत्म हुए. वर्ल्‍ड कप 2019 के प्रबल दावेदार भारत के लिये सबसे बड़ा फायदा हार्दिक और राहुल का प्रदर्शन रहा. टीवी शो पर महिलाओं पर विवादित बयानबाजी के कारण प्रतिबंध झेलने वाले हार्दिक और राहुल ने पुरानी यादों को पीछे छोड़कर ध्यान क्रिकेट पर लगाया.

किंग्स इलेवन पंजाब प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी लेकिन राहुल ने 593 रन बनाए और वह डेविड वॉर्नर (692) के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर रहे. हार्दिक एक बार फिर ‘गेम चेंजर ’ या ‘एक्स फैक्टर’ बनकर उभरे. उन्होंने 191 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 402 रन बनाए, 14 विकेट लिए और 11 कैच लपके.

IPL 2019 review, kl rahul ipl 2019, hardik pandya ipl 2019, david warner orange cap,आईपीएल 2019, हार्दिक पंड्या
किंग्स इलेवन पंजाब प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी लेकिन राहुल ने 593 रन बनाए


हार्दिक पंड्या बोले- IPL फाइनल ने मेरा वजन कम कर दिया, अब वर्ल्‍ड कप जीतने पर नजरें

टीम प्रबंधन मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के वर्कलोड को लेकर चिंतित होगा लेकिन दोनों ने 19-19 विकेट लेकर अपनी उपयोगिता साबित कर दी. डेविड वॉर्नर ने 692 रन बनाकर शानदार वापसी की. उनके साथी और ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ आखिरी मैचों में लय में लौटे.
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने 25 विकेट लिए और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सुपर ओवर तक खिंचे मैच में उनके छह यार्कर लंबे समय तक लोगों को याद रहेंगे.

क्‍यों आईपीएल में रोहित शर्मा के सामने हार जाते हैं एमएस धोनी

IPL 2019 review, kl rahul ipl 2019, hardik pandya ipl 2019, david warner orange cap,आईपीएल 2019, हार्दिक पंड्या
40 बरस के इमरान ताहिर. उनकी पारंपरिक लेग ब्रेक और गुगली बल्लेबाजों के लिये जी का जंजाल बन गई


टूर्नामेंट से पहले कलाई के स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को लेकर काफी हाइप थी लेकिन दोनों पर भारी पड़े 40 बरस के इमरान ताहिर. उनकी पारंपरिक लेग ब्रेक और गुगली बल्लेबाजों के लिये जी का जंजाल बन गई थी जिसके दम पर उन्होंने पर्पल कैप भी जीती. वेस्टइंडीज के लिये खुशी की बात आंद्रे रसेल का फार्म रही होगी जिन्होंने अकेले दम पर केकेआर के लिये मोर्चा संभालकर 510 रन बनाये और 11 विकेट लिए.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...