IPL 2019: धवन-अय्यर के अर्धशतकों के आगे हारा पंजाब, दिल्‍ली ने लगाया जीत का छक्‍का

यह दिल्‍ली की 10 मैचों में छठी जीत है और उसके 12 अंक हो गए हैं. वहीं पंजाब को 10 मैचों में पांचवी हार का सामना करना पड़ा है. उसके 10 अंक है और वह चौथे नंबर पर बरकरार है.

News18Hindi
Updated: April 20, 2019, 11:59 PM IST
IPL 2019: धवन-अय्यर के अर्धशतकों के आगे हारा पंजाब, दिल्‍ली ने लगाया जीत का छक्‍का
श्रेयस अय्यर ने कप्‍तानी पारी खेली. (Photo:IPL)
News18Hindi
Updated: April 20, 2019, 11:59 PM IST
कप्‍तान श्रेयस अय्यर(नाबाद) और शिखर धवन(56) के अर्धशतकों के बूते दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हरा दिया. 164 रन के लक्ष्‍य को दिल्‍ली ने 5 विकेट गंवाकर आखिरी ओवर में हासिल कर लिया. हालांकि उसे आखिरी ओवरों में एक बार फिर से फिनिशिंग लाइन पार करने में मुसीबत झेलनी पड़ी लेकिन अय्यर ने कप्‍तानी पारी खेलते हुए टीम को कामयाबी दिलाई. यह दिल्‍ली की 10 मैचों में छठी जीत है और उसके 12 अंक हो गए हैं. वहीं पंजाब को 10 मैचों में पांचवी हार का सामना करना पड़ा है. उसके 10 अंक है और वह चौथे नंबर पर बरकरार है.

इससे पहले सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल (69) की ताबड़तोड़ पारी के सहारे पंजाब ने 163 रन का स्‍कोर खड़ा किया. टीम की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल 12 रन बनाकर संदीप लामिछाने के शिकार बन गए. हालांकि गेल ने एक छोर से तूफानी बल्‍लेबाजी जारी रखी. लेकिन दूसरे छोर से उन्‍हें कारगर मदद नहीं मिली. पावरप्ले में पंजाब ने मयंक अग्रवाल (2) का विकेट भी खो दिया. अग्रवाल को रबाडा ने शेरफेन रदरफोर्ड के हाथों कैच करवाया. डेविड मिलर भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाए.वे सात रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर चलते बने.



गेल ने मंदीप सिंह के साथ मिलकर पंजाब की पारी को तेजी से आगे बढ़ाया. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 45 रन जोड़े. इस दौरान गेल ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. गेल खतरनाक नजर आ रहे थे, लेकिन 13वें ओवर में लामिछाने ने उन्हें आउट कर दिया. उन्होंने 37 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और पांच छक्के जड़े. कोलिन इंग्राम और अक्षर पटेल ने मिलकर बाउंड्री पर उनका कमाल का कैच पकड़ा.

चार दिन के बच्‍चे को घर छोड़कर टीम के लिए लौट आया, पकड़ा ऐसा कैच सब हो गए दीवाने

गेल के आउट होने के बाद पंजाब के बाकी बल्‍लेबाज पसर गए. निचले क्रम में नए नवेले गेंदबाज हरप्रीत बरार ने उपयोगी रन बनाए. उन्‍होंने 12 गेंद में 20 रन बनाए. दिल्ली की ओर से संदीप लामिछाने ने तीन जबकि कगिसो रबाडा और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट चटकाए.

चीटिंग कर बदनाम हुए, एक साल तक लोगों से ताने सुने अब कर रहे क्रिकेट पर 'राज'
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार