IPL 2019: शतक के लिए 'लालची' बन गए विराट कोहली, टीम से ज्यादा रिकॉर्ड जरूरी?

Virat Kohli ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शतक ठोका, ये आईपीएल में उनका पांचवां शतक है

News18Hindi
Updated: April 20, 2019, 12:22 PM IST
IPL 2019: शतक के लिए 'लालची' बन गए विराट कोहली, टीम से ज्यादा रिकॉर्ड जरूरी?
IPL 2019: शतक के लिए लालची बन गए विराट कोहली, टीम से ज्यादा रिकॉर्ड जरूरी? (साभार-बीसीसीआई)
News18Hindi
Updated: April 20, 2019, 12:22 PM IST
इंडियन प्रीमियर लीग के 35वें मैच में कोहली के बल्ले से 'विराट' प्रदर्शन देखने को मिला. कोहली ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 58 गेंदों में 100 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 9 चौके और 4 छक्के जड़े. विराट कोहली ने पांचवीं बार आईपीएल में शतकीय पारी खेली. हालांकि अपने शतक के लिए उन्होंने एक ऐसी हरकत की जिसपर किसी फैन या खिलाड़ी को नाज नहीं होगा. दरअसल विराट कोहली केकेआर के खिलाफ अपने शतक के लिए लालची बन गए. जिसके बाद ये सवाल खड़ा हो गया कि वो टीम के लिए खेलते हैं या फिर अपने रिकॉर्ड के लिए?

अपने रिकॉर्ड के लिए खेलते हैं विराट कोहली?


मैच के आखिरी ओवर में विराट कोहली 95 रन पर नाबाद थे. उन्होंने आखिरी ओवर फेंक रहे तेज गेंदबाज ग्रनी की पहली ही गेंद पर एक रन ले लिया. इसके बाद स्टोयनिस ने गर्नी की दूसरी और तीसरी गेंद पर चौका-छक्का जड़ दिया. चौथी गेंद पर स्टोयनिस ने गैप में शॉट खेला, जहां दो रन लेने का मौका था लेकिन विराट ने दूसरा रन लेने से इनकार दिया. विराट जब दूसरा रन नहीं दौड़े तो मार्कस स्टोयनिस हंसने लगे और विराट कोहली को भी हंसते हुए देखा गया. साफ है विकेट के बीच में तेज रफ्तार से दौड़ने वाले विराट कोहली ने अपने शतक के लिए दो रन नहीं लिए.

विराट कोहली और मार्कस स्टोयनिस (साभार-बीसीसीआई)


विराट ने लगाया शतक
विराट कोहली ने हैरी गर्नी की पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर आईपीएल में अपना पांचवां और इस सीजन का पहला शतक ठोक दिया. विराट कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए. क्रिस गेल 6 शतक लगाकर इस लिस्ट में नंबर 1 पर हैं. वॉर्नर और वॉटसन ने आईपीएल में 4-4 शतक ठोके हैं. बतौर कप्तान विराट कोहली के आईपीएल में 5 शतक हो गए हैं. दुनियाभर की बात करें तो टी20 में सबसे ज्यादा 6 शतक का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लिंगर के नाम है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार