वर्ल्ड कप में विराट कोहली के भरोसे नहीं खेलेगी टीम इंडिया, ये है वजह!

वर्ल्ड कप में विराट कोहली के भरोसे नहीं खेलेगी टीम इंडिया, ये है वजह!
वर्ल्ड कप में विराट कोहली के भरोसे नहीं खेलेगी टीम इंडिया, ये है वजह!

30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहा है वर्ल्ड कप, भारतीय टीम पहला मैच 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी.

  • Share this:
IPL 12वां सीजन खत्म हो गया है, मुंबई इंडियंस चैंपियन बन चुकी है. अब पूरे देश की नजर होगी वर्ल्ड कप पर, जिसका आगाज 30 मई से इंग्लैंड में हो रहा है. वैसे तो भारत के पास वर्ल्ड कप के लिए कई मैच विनर खिलाड़ी हैं लेकिन इसमें सबसे बड़ा नाम विराट कोहली हैं. हालांकि आईपीएल खत्म होते-होते अब ये साफ हो गया है कि इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप में टीम इंडिया विराट कोहली के भरोसे नहीं खेलने वाली. इस टीम का हर खिलाड़ी रंग में है और अपने दम पर मैच जिताने का दम रखता है. आइए जानते हैं कैसे?

टीम इंडिया के बल्लेबाज रंग में

रोहित शर्मा को अगर छोड़ दें तो इंडियन प्रीमियर लीग में भारत के सभी टॉप खिलाड़ियों ने रन बनाए हैं. के एल राहुल ने आईपीएल में 593 रन ठोके. शिखर धवन के बल्ले से 521 रन निकले. रोहित शर्मा का बल्ला रंग में नहीं दिखा लेकिन उन्होंने 2 अर्धशतकों की मदद से 405 रन बनाए.



धोनी-पंड्या (आईपीएल टी20)

मिडिल ऑर्डर की बात करें तो एम एस धोनी और हार्दिक पंड्या भी तूफानी फॉर्म में दिखे. पंड्या ने 44.66 के औसत से 402 रन बनाए, वहीं धोनी ने 83.20 के औसत से 416 रन बनाए. टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर की सबसे कमजोर कड़ी मिडिल ऑर्डर ही माना जा रहा था लेकिन धोनी और पंड्या के रंग में आने से ये समस्या भी दूर हो गई है.

टीम इंडिया के गेंदबाजों का दम

टीम इंडिया के बल्लेबाज ही नहीं बल्कि गेंदबाजों ने भी आईपीएल में अपना दम दिखाया. जसप्रीत बुमराह 16 मैच 19 विकेट, इकॉनमी रेट 7 रन प्रति ओवर से भी कम. मोहम्मद शमी ने भी 19 विकेट अपने नाम किए. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 18 विकेट लिए. भुवनेश्वर कुमार ने 13 विकेट लिए.

जसप्रीत बुमराह (आईपीएल)


साफ है टीम इंडिया के सभी अहम खिलाड़ियों ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने इस टूर्नामेंट में दबाव भरे लम्हों में खुद को साबित किया है. उम्मीद ये है कि अब टीम इंडिया के ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप में भी अपना बेस्ट प्रदर्शन करेंगे और टीम को तीसरी बार वर्ल्ड कप जीत दिलाएंगे.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज