लाइव टीवी

Ipl Auction: खिला‌ड़ियों की कीमत आई सामने, पीयूष चावला महंगे खिलाड़ियों में शामिल

भाषा
Updated: December 13, 2019, 4:16 PM IST
Ipl Auction: खिला‌ड़ियों की कीमत आई सामने, पीयूष चावला महंगे खिलाड़ियों में शामिल
पीयूष चावला की कीमत एक करोड़ रुपये है

रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी हैं और उनके बाद पीयूष चावला, युसूफ पठान और जयदेव उनादकट का नंबर आता है

  • Share this:



नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के आगामी सत्र के लिए 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली नीलामी में 332 खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला होगा, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन ने खुद को सबसे ज्यादा दो करोड़ रुपये वर्ग में रखा है. आईपीएल से जारी बयान के अनुसार आईपीएल की आगामी सत्र के लिए शुरुआत में 997 खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया था. आठ फ्रेंचाइजियों से मिले चयनित खिलाड़ियों की सूची के बाद इसे छोटा कर दिया गया.

ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला मिचेल मार्श और श्रीलंका के अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज ने भी खुद को दो करोड़ रुपये वाले खिलाड़ियों की सूची में रखा है. इस बोली में सिर्फ 73 खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी टीमों के साथ जोड़ सकते है जिसमें केवल 29 विदेशी शामिल होंगे. कोलकाता नाइटराइडर्स से रिलीज किए गए रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने खुद को डेढ़ करोड़ रुपये की सूची में रखा है वह इस सूची के इकलौते भारतीय खिलाड़ी है.

ipl, cricket, ipl auction, cricket, team india, bcci, आईपीएल, क्रिकेट, आईपीएल ऑक्शन, क्रिकेट, बीसीसीआई,
रोबिन उथप्‍पा सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी हैं



हेजलवुड ने खुद की रखी बड़ी  कीमतऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने आईपीएल में नहीं खेला है, लेकिन उन्होंने और साथी खिलाड़ी पैट कमिंस ने खुद को सबसे ऊंची कीमत (दो करोड़ रुपये) वाले खिलाड़ियों की सूची में रखा है. कमिंस इससे पहले केकेआर, दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. मैक्सवेल ने हाल ही में मानसिक स्वास्थ्य से निपटने के लिए ब्रेक लिया था. वह ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के प्रारूप के कप्तान फिंच के साथ पिछले सत्र से बाहर होने के बाद नीलामी पूल में वापस आ गए हैं. फिंच एक करोड़ रुपये के खिलाड़ियों की सूची में है. केकेआर से रिलीज किए गए ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन को इस बोली में अच्छी कीमत मिलने की उम्मीद है.




Aaron Finch, cricket, sports news,
ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के प्रारूप के कप्तान फिंच के साथ पिछले सत्र से बाहर होने के बाद नीलामी पूल में वापस आ गए हैं.

इन भारतीय खिला‌ड़ियों पर फ्रेंचाइजियों की नजर
उथप्पा (Robin Uthappa) के अलावा जिन भारतीय खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों की नजर होगी उसमें पीयूष चावला (केकेआर), युसूफ पठान (सनराइजर्स हैदराबाद) और जयदेव उनादकट (राजस्थान रॉयल्स) शामिल है. ये सभी खिलाड़ी एक करोड़ रुपये की सूची में है. नीलामी में 186 भारतीय खिलाड़ी जबकि 143 विदेशी और एसोसिएट देशों के तीन खिलाड़ी शामिल हैं. सबसे अधिक कीमत वाले दो करोड़ के ब्रैकेट में सात खिलाड़ी है जबकि डेढ़ करोड़ के ब्रेकेट में 10 और एक करोड़ रुपये के ब्रेकेट में 23 खिलाड़ी हैं. अनकैप्ड खिलाड़ियों की सूची में 183 खिलाड़ी 20 लाख, सात खिलाड़ी 40 लाख और आठ खिलाड़ी 30 लाख रुपये की सूची में शामिल है.




स्टार भारतीय खिला‌ड़ियों की कीमत


1 कराेड़: पीयूष चावला, युसूफ पठान, जयदेव उनादकट


50 लाख: चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, स्टुअर्ट बिन्‍नी, मोहित शर्मा


20 लाख: पवन देशपांडे, यशस्वी जायसवाल


WI के खिलाफ सीरीज से पहले कुंबले का बड़ा बयान, कहा-बचकर रहें भारतीय गेंदबाज


दिनेश कार्तिक हार से बौखलाए, मैच के बाद करुण नायर से दो बार भिड़े

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 4:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर