खेल

IPL 2020: 5 खिलाड़ी जो ऑरेंज-पर्पल कैप की रेस में पीछे, लेकिन फिर भी हैं 'चैंपियन'

IPL 2020: 5 खिलाड़ी जिनका प्रदर्शन शानदार रहा है लेकिन उनके बारे में बात नहींं हो रही!
IPL 2020: 5 खिलाड़ी जिनका प्रदर्शन शानदार रहा है लेकिन उनके बारे में बात नहींं हो रही!

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन (IPL 2020) में 20 मुकाबले हो चुके हैं. इन मैचों में कुछ ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं लेकिन उनकी सोशल मीडिया पर ज्यादा चर्चा नहीं हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2020, 4:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रोहित शर्मा, एमएस धोनी, एबी डिविलियर्स, विराट कोहली, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, कागिसो रबाडा, जोफ्रा आर्चर...ये कुछ ऐसे सुपरस्टार खिलाड़ियों के नाम हैं जो आईपीएल (IPL 2020) शुरू होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. इन खिलाड़ियों ने आईपीएल में अबतक अच्छा प्रदर्शन किया है. हालांकि कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने इस सीजन में अपने दम पर टीम को मैच जिताए हैं लेकिन उनकी कोई बात नहीं कर रहा. ये खिलाड़ी ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस में पीछे हैं लेकिन जब बात प्रदर्शन की आती है तो ये किसी से पीछे नहीं. आइए आपको बताते हैं 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जिनका काम बोल रहा है लेकिन उसके मुताबिक उन्हें नाम नहीं मिल रहा है.
दिल्ली कैपिटल्स का इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन रहा है और उसमें सबसे बड़ा योगदान पृथ्वी शॉ ने दिया है. शॉ ने लगभग हर मुकाबले में टीम को गजब शुरुआत दी है. ये युवा बल्लेबाज अबतक 5 पारियों में 35.80 की औसत से 179 रन बना चुका है. उनका स्ट्राइक रेट भी 147.93 है.
मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज और आईपीएल में पहली बार खेल रहे जेम्स पैटिंसन ने भी सीजन के पहले 6 मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. मलिंगा की जगह मुंबई की टीम में शामिल हुआ ये तेज गेंदबाज 9 विकेट ले चुका है. इस दौरान पैटिंसन का इकॉनमी रेट 7.72 रहा है. पैटिंसन ने सुनील नरेन, डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे और जोस बटलर जैसे बल्लेबाजों का विकेट लिया है. रोहित शर्मा ने बुमराह की जगह नई गेंद पैटिंसन को थमाई है और इस तेज गेंदबाज ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया है.
मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड भले ही ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस में बहुत पीछे हों लेकिन इस खिलाड़ी ने अबतक जबर्दस्त प्रदर्शन किया है. पोलार्ड इस सीजन में 163 की औसत से 163 रन बना चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने 2 विकेट भी लिए हैं. बैंगलोर के खिलाफ पोलार्ड ने 24 गेंदों में 60 रन और पंजाब के खिलाफ 20 गेंदों में 47 रन की पारी खेल सभी फैंस का दिल जीत लिया था.
दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने वैसे तो अबतक टूर्नामेंट में सिर्फ 4 विकेट लिये हैं लेकिन इस बाएं हाथ के स्पिनर ने अबतक बेहद ही किफायती गेंदबाजी की है.अक्षर ने महज 4.57 रन प्रति ओवर से रन दिये हैं. उनकी कसी हुई गेंदबाजी की वजह से विरोधी पर दबाव बनता है और दूसरे गेंदबाजों को कामयाबी मिलती है.
इस आईपीएल सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल और ओपनर मयंक अग्रवाल की बल्लेबाजी की बात हो रही है लेकिन इस टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है. शमी ने 8.19 के इकॉनमी रेट से 5 पारियों में 8 विकेट झटके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज