खेल

IPL 2020: 5 दिग्गज खिलाड़ी जो अबतक नहीं जीते आईपीएल, एक बल्लेबाज ने छक्कों से ही बनाए हैं 6000 से ज्यादा रन

IPL 2020: 5 खिलाड़ी जो 13 सीजन से नहीं जीत पाए आईपीएल (PC-IPL Twitter)
IPL 2020: 5 खिलाड़ी जो 13 सीजन से नहीं जीत पाए आईपीएल (PC-IPL Twitter)

IPL चैंपियन बनना हर खिलाड़ी का ख्वाब होता है लेकिन पांच दिग्गजों का ये ख्वाब अबतक पूरा नहीं हो पाया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 4:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलना हर खिलाड़ी के लिए बहुत बड़ी बात होती है और उसकी चैंपियन टीम का हिस्सा होना किसी भी खिलाड़ी के लिए सपना सरीखा होता है. हर खिलाड़ी का ख्वाब होता है कि वो आईपीएल चैंपियन टीम का हिस्सा हो. रोहित शर्मा, एमएस धोनी जैसे दिग्गज खिलाड़ी इस सपने को कई बार पूरा कर चुके हैं लेकिन कुछ बड़े खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो आईपीएल में रोहित और धोनी से भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं लेकिन अबतक उनके नाम के आगे आईपीएल चैंपियन का तमगा नहीं लगा है. आइए डालते हैं उन बड़े खिलाड़ियों पर एक नजर जो पिछले 13 सालों से इस लीग का हिस्सा हैं लेकिन कभी आईपीएल चैंपियन नहीं बन पाए.
विराट कोहली ने आईपीएल में 5878 रन बनाए हैं, उनके बल्ले से 5 शतक और 39 अर्धशतक निकले हैं लेकिन इसके बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का ये खिलाड़ी पिछले 13 सीजन में चैंपियन नहीं बन पाया. 2008 में बैंगलोर की टीम से जुड़े कोहली को अबतक आईपीएल चैंपियन बनने का सौभाग्य नहीं मिल सका है.
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एक और दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स भी अबतक आईपीएल चैंपियन नहीं बन सके हैं. डिविलियर्स दिल्ली की फ्रेंचाइजी की ओर से भी खेले हैं लेकिन वहां भी वो आईपीएल चैंपियन नहीं बन सके. जबकि डिविलियर्स को आईपीएल के सबसे बड़े मैच विनर्स में से एक माना जाता है. डिविलियर्स ने आईपीएल में 40.41 की औसत से 4849 रन बनाए हैं और वो 3 शतक भी लगा चुके हैं.
आईपीएल के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल भी अबतक आईपीएल नहीं जीत सके हैं. क्रिस गेल ने कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आईपीएल खेला है लेकिन एक भी बार वो टीम को चैंपियन नहीं बना सके. गेल का आईपीएल में जबर्दस्त रिकॉर्ड है, वो इस टूर्नामेंट में 6 शतकों की मदद से 4772 रन बना चुके हैं. यही नहीं टी20 क्रिकेट में उनके नाम 1000 से ज्यादा छक्के भी हैं, मतलब टी20 क्रिकेट में 6000 से ज्यादा रन तो वो छक्कों से ही बना चुके हैं लेकिन अबतक यूनिवर्स बॉस आईपीएल नहीं जीत पाया.
अजिंक्य रहाणे और अमित मिश्रा भी आईपीएल के दो ऐसे दिग्गज खिलाड़ी हैं जिन्होंने अबतक ये टूर्नामेंट नहीं जीता है. रहाणे ने इस टूर्नामेंट में 2 शतकों की मदद से 3931 रन बनाए हैं वहीं अमित मिश्रा ने आईपीएल में 150 मैचों में 160 विकेट चटकाए हैं. हालांकि इन दोनों टीमों के पास अब भी चैंपियन बनने का मौका है क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स अब भी आईपीएल चैंपियन बनने की रेस में है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज