खेल

IPL 2020: आरसीबी के लिए 'धोनी' बन चुके हैं एबी डिविलियर्स, जानिए क्या है वजह

एबी डिविलियर्स ने मुंबई के खिलाफ आतिशी अर्धशतक जड़ा (फाइल फोटो)
एबी डिविलियर्स ने मुंबई के खिलाफ आतिशी अर्धशतक जड़ा (फाइल फोटो)

एबी डिविलियर्स (AB DE Villiers) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Banglore) के विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभाते हैं

  • भाषा
  • Last Updated: September 29, 2020, 3:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) टीम के अपने सुपरस्टार साथी एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) से काफी प्रभावित हैं और उनका मानना है कि दक्षिण अफ्रीका के इस आक्रामक बल्लेबाज के विकेटकीपिंग सहित कई काम करने की क्षमता से उनकी इंडियन प्रीमियर लीग टीम में संतुलन आता है.

डिविलियर्स ने जड़ा था अर्धशतक
डिविलियर्स ने सोमवार को गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ आरसीबी की जीत के दौरान विकेटकीपर की भूमिका निभाई थी. वह खराब फॉर्म के जूझ रहे जोश फिलिप की जगह विकेटकीपिंग करने उतरे थे. डिविलियर्स ने 24 गेंद में अर्धशतक भी जड़ा जिसके कारण उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया.

मैच के बाद सुंदर ने कहा कि वह हैरान हैं कि क्या इस दुनिया में ऐसा भी कोई काम है जो डिविलियर्स नहीं कर सकते. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले 36 साल के डिविलियर्स के संदर्भ में सुंदर ने कहा, ‘मुझे एक ऐसी चीज बताइये जो वह नहीं कर सकता, टीम को उससे जो भी जरूरत होती है वह उसे करता है. उसे ऐसा करने में खुशी होती है और वह आरसीबी के लिए वर्षों से ऐसा कर रहा है.’
बतौर विकेटकीपर डिविलियर्स करते हैंं मदद


उन्होंने कहा, ‘इससे काफी संतुलन मिलता है और उसके विकेटकीपिंग करने से गेंदबाजों को भी मदद मिलती है और टीम के लिए फायदे की स्थिति होती है.’ सोमवार के मैच के संदर्भ में सुंदर ने कहा कि तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने सुपर ओवर में सिर्फ सात रन देकर अपने जज्बे का परिचय दिया.

IPL 2020: फॉर्म में होने के बावजूद क्यों इशान किशन ने नहीं खेला सुपर ओवर, कोच ने बताई वजह

सुंदर ने कहा, ‘वह (सैनी) शानदार प्रदर्शन कर रहा है, इस साल ही नहीं बल्कि पिछले कुछ वर्षों से. वह काफी अच्छा है और वह लगातार मजबूत हो रहा है.’ उन्होंने कहा, ‘जब हार्दिक (पंड्या) और पोलार्ड सुपर ओवर में क्रीज पर थे तब सिर्फ सात रन देना शानदार है. इससे उसके जज्बे का पता चलता है और उसमें सफलता की कितनी भूख है, उसे श्रेय जाना चाहिए.’ मैच में जहां 400 से अधिक रन बने वहीं सुंदर ने अपने चार ओवर में 12 रन देकर एक विकेट चटकाया और वह अपने प्रदर्शन से संतुष्ट दिखे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज