खेल

IPL 2020: डिविलियर्स की तूफानी पारी देखकर पछता रहे होंगे विराट कोहली!

एबी डिविलियर्स की बल्‍लेबाजी के दम पर आरसीबी ने जीत दर्ज की (फाइल फोटो)
एबी डिविलियर्स की बल्‍लेबाजी के दम पर आरसीबी ने जीत दर्ज की (फाइल फोटो)

एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ 22 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जीत दिलाई

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2020, 8:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL 2020) के 33वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) को 7 विकेट से मात दे दी. एक समय हार की कगार पर पहुंच चुकी आरसीबी ने दो गेंद पहले ही राजस्‍थान के दिए 178 रन के लक्ष्‍य को हासिल कर लिया. आरसीबी की इस जीत में विस्‍फोटक बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स  (AB de Villiers) का बड़ा हाथ रहा, जिन्‍होंने पूरे मैच का पासा ही पलट दिया. डिविलियर्स ने 22 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए. उन्‍होंने अपनी पारी में एक चौका और 6 छक्‍के जड़े. डिविलियर्स की इस विजयी पारी को देखकर कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) को अपनी गलती पर पछतावा हो रहा होगा.

दरअसल राजस्‍थान के खिलाफ मुकाबलक में 178 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और 23 रन पर ही एरोन फिंच के रूप में पहला विकेट गंवा दिया था. इसके बाद सलामी बल्‍लेबाजी देवदत्‍त पडिक्‍कल और कप्‍तान विराट कोहली के बीच बेहतरीन साझेदारी हुई, मगर टीम रफ्तार नहीं पकड़ पाई. 102 रन पर आरसीबी को पडिक्‍कल के रूप में दूसरा झटका लगा और इस विकेट के अगली ही गेंद पर आरसीबी को विराट कोहली (Virat Kohli) के रूप में तीसरा झटका लग गया. इससे आरसीबी मुश्किल में पड़ गई. एक समय आरसीबी को जीत के लिए 24 गेंदों पर 54 रन की जरूरत थी, मगर 19वें ओवर में डिविलियर्स ने मैच ही पलट दिया. उन्‍होंने उनादकट की गेंदों पर लगातार तीन छक्‍के जड़कर अंतर को कम किया. डिविलियर्स ने आखिरी ओवर में जोफ्रा आर्चर की चौथी गेंद पर विजयी छक्‍का लगाया और आरसीबी को दो गेंद पहले ही जीत दिला दी.

यह भी पढ़ें:



RR vs RCB, IPL 2020: डिविलियर्स ने छीनी राजस्थान से जीत, आरसीबी ने 7 विकेट से मारी बाजी
IPL 2020: चहल ने दो गेंदों पर झटके 2 विकेट, स्टेडियम में झूम उठीं मंगेतर धनश्री- VIDEO

पिछले मैच में बदल दिया था बल्‍लेबाजी क्रम
एक समय टीम की हालत को देखकर विराट कोहली निराश नजर आ रहे थे, मगर जब डिविलियर्स ने जीत की उम्‍मीद जगा दी तो वह पवेलियन में उछलते नजर आ रहे थे. डिविलियर्स की इस पारी को देखकर कोहली अपनी गलती पर पछता रहे होंगे. दरअसल किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मुकाबले में कोहली ने बल्‍लेबाजी क्रम में बदलाव किया था और डिविलियर्स को छठें क्रम पर भेजा गया था, जहां वह सिर्फ दो रन ही बना पाए और आरसीबी पंजाब को 172 रन का लक्ष्‍य ही दे पाई. जिसे पंजाब ने दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज