खेल

  • associate partner

बड़ी खबर: सुरेश रैना के बाद अब विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का स्‍टार गेंदबाज IPL से हटा

बड़ी खबर: सुरेश रैना के बाद अब विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का स्‍टार गेंदबाज IPL से हटा
आरसीबी की टीम को केन रिचर्ड्सन के हटने से झटका लगा है (फाइल फोटो )

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने इस स्‍टार गेंदबाज के हटने की पुष्टि कर दी है, वहीं उनकी जगह लेने वाले खिलाड़ी के नाम का भी खुलासा कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 1, 2020, 7:36 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन को शुरू होने में अब तीन सप्‍ताह से भी कम समय बचा हुआ है और इससे पहले ही टीमों को चौंकाने वाली खबरें आने लगी. पहले चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) के स्‍टार खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) आईपीएल के इस सीजन को छोड़कर भारत लौट गए. वहीं अब विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को झटका लगा है. आरसीबी के स्‍टार गेंदबाज केन रिचर्ड्सन (kane Richardson ) आईपीएल के इस सीजन से हट गए हैं. उनके हटने के पीछे पारिवारिक कारण बताया जा रहा है. आरसीबी ने ट्वीट करके बताया कि रिचर्ड्सन जल्‍द ही पिता बनने वाले हैं और वह अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं. इसी वजह से उन्‍होंने टूर्नामेंट से नाम वापस लिया. रिचर्ड्सन की जगह ऑस्ट्रेलिया के ही लेग स्पिनर एडम जम्‍पा को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) में शामिल किया गया.

नीलामी में नहीं मिला था खरीदार
28 साल के रिचर्ड्सन 2016 में आरसीबी से जुड़े थे. 2020 के लिए उन्‍हें नीलामी में फ्रेंचाइजी ने एक‍ बार फिर चार करोड़ रुपये में खरीदा था. वहीं जम्‍पा को नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला था. उनकी बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये थी. जंपा के आने से आरसीबी का स्पिन विभाग काफी मजबूत हो गया है. टीम के पास पहले से ही युजवेंद्र चहल, मोइन अली और पवन नेगी जैसे गेंदबाज हैं.


आरसीबी ने शुरू की तैयारी


हालांकि जम्‍पा अभी तो टीम से नहीं जुड़े हैं, मगर आरसीबी ने अपना क्‍वारंटीन समय पूरा करके अभ्‍यास शुरू कर दिया है. साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी भी टीम से जुड़े चुके हैं. आईपीएल की इस टीम में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, एरोन फिंच स‍मेत तमाम स्‍टार्स खिलाड़ी मौजूद हैं, मगर पिछली 12 कोशिश में टीम अभी तक एक भी खिताब नहीं जीत पाई. तीन बार टीम फाइनल तक जरूर पहुंची.

यह भी पढ़ें: 

IPL 2020: MS धोनी से दूर हुए सुरेश रैना, अब कैसे खिताब जीतेगी चेन्नई सुपर किंग्स

सौरव गांगुली को IPL 2020 से बहुत उम्मीदें, कहा- टेलीविजन इतिहास का रिकॉर्ड तोड़ेगा ये सीजन

ओपनिंग मैच खेल सकती है आरसीबी
ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि आरसीबी मुंबई इंडियंस के साथ 19 सितंबर को आईपीएल 2020 का ओपनिंग मैच खेल सकती है. हालांकि पहले एमएस धोनी (ms dhoni) और मुंबई इंडियंस के बीच यह मुकाबला होने की संभावना थी, मगर चेन्‍नई सुपर किंग्‍स में फैले कोरोना के कारण ऐसा होता हुआ नहीं दिख रहा है और आयोजक भी पहले मैच में बड़े स्‍टार्स को मैदान पर देखना चाहते हैं. ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि पहले मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) आमने- सामने हो सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज