लाइव टीवी

9 साल तक टीम से जुड़े रहने के बाद होगी रहाणे की विदाई, अब इस जर्सी में खेलेंगे

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 11:55 AM IST
9 साल तक टीम से जुड़े रहने के बाद होगी रहाणे की विदाई, अब इस जर्सी में खेलेंगे
अजिंक्य रहाणे राजस्थान रॉयल्स से होंगे अलग

भारतीय टेस्ट टीम (Indian test team) के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में लंबे समय से राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) टीम का हिस्सा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 11:55 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) के पहले मुकाबले में हिस्सा ले रही है. ये मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है. वहीं दूसरी ओर इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के अगले साल के सीजन के लिए भी फ्रेंचाइजी टीमों ने कमर कस ली है. इस कवायद के तहत नौ साल तक राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) टीम का हिस्सा रहे भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) भी इस फ्रेंचाइजी से अलग हो गए हैं. आईपीएल के अगले सत्र में रहाणे दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम के लिए खेलते नजर आएंगे. ट्रांसफर विंडो बंद होने से ऐन पहले ये बदलाव हुआ है.

अगले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे रहाणे


अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की वैल्यू 4 करोड़ रुपये है. माना जा रहा है कि रहाणे के बदले राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के दो खिलाड़ी मिलेंगे. इस तरह की खबरें भी आ रहीं हैं कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम कई महीनों से इसे लेकर राजस्थान रॉयल्स से बात कर रही थी और अब वह रहाणे को लाकर अपने मध्यक्रम को मजबूती देने में सफल रही है. जब इस बात की शुरुआत हुई थी तब दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े रहे और अब मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का मानना था कि रहाणे सभी प्रारूपों में बेहतरीन खेल दिखाने वाले क्रिकेटर हैं. दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शिखर धवन पृथ्वी शॉ, श्रेयस, ऋषभ पंत और हनुमा विहारी जैसे बेहतरीन बल्लेबाज पहले से ही हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी रहाणे से छीनकर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को सौंप दी गई थी.

आईपीएल में रहाणे का रिकॉर्ड है अच्छा


दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से जुड़ने के बाद अब अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग और अपने निजी कोच प्रवीण आमरे के साथ काम करेंगे. रहाणे साल 2011 से ही राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े हुए थे. रहाणे ने साल 2018 में भी इस टीम की कप्तानी की थी. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तुलना में सफेद गेंद से इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में अजिंक्य रहाणे का रिकॉर्ड बहुत अच्छा है. उन्होंने आईपीएल में 122 के स्ट्राइक रेट से 3820 रन बनाए हैं.

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न की अगुआई में एक बार इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का खिताब अपने नाम कर चुकी है. साल 2019 का आईपीएल फाइनल रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस और टीम इंडिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच हुआ था. इस मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को मात देकर मुंबई इं​डियंस ने खिताब पर कब्जा जमाया था. ये चौथा मौका था जब मुंबई ने ये ट्रॉफी अपने नाम की. उसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स का नंबर आता है जिसने तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है.

यह भी पढ़ें:
Loading...

ऑस्ट्रेलिया के एक और क्रिकेटर को हुई मानसिक बीमारी, टीम से बाहर
टॉस हारते ही टीम इंडिया पर हार का 'खतरा' लेकिन विराट कोहली बेहद खुश!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 11:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...