खेल

IPL 2020: टूट गया सबसे तेज़ गेंद फेंकने का रिकॉर्ड, साउथ अफ्रीका के इस गेंदबाज़ ने डाली 156 KM/HR की रफ्तार से गेंद

एनरिक नॉर्किया  (फोटो- IPL/BCCI)
एनरिक नॉर्किया (फोटो- IPL/BCCI)

Fastest Ball in IPL: दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए बुधवार को अनरिक नॉर्किया ने तीसरे ओवर में आईपीएल की सबसे तेज़ गेंद फेंकी. 156.22 किलोमीटर की रफ्तार की इस गेंद पर राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज़ बटलर ने चौका लगा दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2020, 2:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल में इन दिनों सिर्फ बल्लेबाज़ ही नहीं बल्कि गेंदबाज़ भी लगातार कहर ढा रहे हैं. खास कर दक्षिण अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ अनरिक नॉर्किया (Anrich Nortje) ने लगातार अपनी रफ्तार से तहलका मचा रखा है. वो लगातार बल्लेबाजों को अपनी रफ्तार से हैरान कर रहे हैं. हर बार गोली की रफ्तार से उनकी गेंदे निकल रही है. अनरिक नॉर्किया ने आईपीएल में सबसे तेज़ गेंद (Fastest Ball in IPL) फेंकने का रिकॉर्ड तोड़ दिया. उन्होंने बुधवार को दिल्ली के खिलाफ 156.2 किलोमीटर प्रति घंटे की की रफ्तार से गेंद डाली. इसके साथ ही उन्होंने डेल स्टेन (Dale Steyn) का रिकॉर्ड तोड़ दिया. स्टेन ने आईपीएल में 154.4 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी.

सबसे तेज़ गेंद
दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए बुधवार को अनरिक नॉर्किया ने तीसरे ओवर में आईपीएल की सबसे तेज़ गेंद फेंकी. हालांकि 156.22 किलोमीटर की रफ्तार की इस गेंद पर राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज़ बटलर ने चौका लगा दिया. लेकिन अगली ही गेंद पर उन्होंने बटलर की गिल्लियां बिखेर दी. इस गेंद की रफ्तार भी 155.4 किलोमीटर प्रति घंटा था.





आईपीएल के मौजूदा सीज़न में सबसे तेज़ गेंद फेंकने की लिस्ट में सबसे ऊपर अनरिक नॉर्किया का नाम है. उन्होंने पांच गेंदें अब तक 156.2, 155.2, 154.7, 154.2 और 153.7 km/hr की रफ्तार से डाली है. इसके बाद जोफ्रा आर्चर की बारी आती है. आर्चर ने 153.6 किलोमीटर प्रति घंटी की रफ्तार से गेंद डाली है. इन दोनों गेंदबाज़ में इस बार जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल रहा है.

लिस्ट में कौन कहां
आईपीएल के इतिहास में अगर सबसे तेज़ की गेंद की लिस्ट पर नजर डालें तो अब पहले दो स्थानों पर अनरिक नॉर्किया का कब्जा है. इसके बाद तीसरे नंबर पर डेल स्टेन की बारी आती है. चौथे नंबर पर भी एनरिक का कब्जा है. जबकि पांचवें नंबर पर कैगिसो रबाडा हैं. खास बात ये है कि ये सारे गेंदबाज़ साउथ अफ्रीका से हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज