लाइव टीवी
Elec-widget

आईपीएल ने ऑस्ट्रेलिया को दिया सबसे बड़ा झटका, नौ खिलाड़ियों को किया बाहर

News18Hindi
Updated: November 17, 2019, 10:42 PM IST
आईपीएल ने ऑस्ट्रेलिया को दिया सबसे बड़ा झटका, नौ खिलाड़ियों को किया बाहर
ऑस्ट्रेलिया के कई बड़े खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हैं

आईपीएल 2020 (IPL 2020) के लिए ऑक्शन अगले महीने दिसंबर में जयपुर में होना वाला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2019, 10:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल (IPL 2020) के 2020 सीजन के लिए अगले महीने ऑक्शन होने वाला है. ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों के रिटेन करने और ट्रेंड करने का विंडो बंद हो चुका है. बहुत सी आईपीएल (IPL) फ्रेंचाइजियों ने बड़ी संख्या में खिलाड़ियों को रिलीज किया है. आठ आईपीएल (IPL) टीमों ने कुल मिलाकर 71 खिलाड़ियों को रिलीज किया है. रिलीज किए गए इन 71 खिलाड़ियों में 34 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. वहीं कुल 127 खिलाड़ियों को टीमों ने अपने पास रखा है जिसमें 35 विदेशी क्रिकेटर भी शामिल हैं.

ऑस्ट्रेलिया के नौ खिलाड़ियों को किया गया रिलीज
ऑक्शन से पहले टीम में जगह बनाने के लिए आठ टीमों ने जिन 34 खिलाड़ियों को रिलीज किया है उसमें सबसे बड़ी संख्या ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की है. पिछले साल ग्लेन मैक्सवेल और एरॉन फिंच वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज को ध्यान में रखते हुए आईपीएल ऑक्शन 2018 से हट गए थे. ऑस्ट्रेलिया के नौ खिलाड़ियों को रिलीज किया है. रिलीज किए गए खिलाड़ियों में एंड्रयू टाई, क्रिस लिन, एश्टन टर्नर और बेन कटिंग जैसे नाम शामिल है. ऑस्ट्रेलिया के बाद रिलीज किए गए खिलाड़ियों में न्यूजीलैंड का नंबर है जिसके सात खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है.  इंग्लैंड के सैम करन को किंग्स इलेवन पंजाब ने रिलीज किया है जिन्हें दो करोड़ रुपए में खरीदा था.

शाकिब अल हसन को भी किया गया रिलीज

साउथ अफ्रीका के भी सात खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है. वहीं टी20 की एक्सपर्ट मानी जाने वाली वेस्टइंडीज के पांच और इंग्लैंड के भी पांच खिलाड़ियों को रिलीज किया है. वहीं बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को रिलीज किया गया है.  शाकिब पर हाल ही में आईपीएल समेत अन्य मैच में हुई फिक्सिंग की पेशकश की जानकारी छिपाने का आरोप है. इस वजह से उन पर बैन लगा हुआ है.

ऑस्ट्रेलिया के रिलीज किए गए खिलाड़ी- मोइसिस हेनरिक्स, एंड्रयू टाई, क्रिस लिन, एश्टन टर्नर, बेन कटिंग, जेसन बेहरनड्रॉफ, नैथन कूल्टर नाइल, मार्कस स्टोइनिस और मैट कैली

ये भी पढ़ें: Davis Cup: एक साल बाद टीम इंडिया में हुए लिएंडर पेस की वापसी, टीम का हुआ ऐलान
Loading...

एटीपी फाइनल्स से बाहर हुए 'बिग थ्री', थीम और सिसिपास में होगी खिताबी जंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 9:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...