लाइव टीवी

6 साल पहले 'काई पो चे' फिल्‍म में बना था क्रिकेटर, अब मुंबई इंडियंस ने 20 लाख रुपये में खरीदा

News18Hindi
Updated: December 20, 2019, 6:38 PM IST
6 साल पहले 'काई पो चे' फिल्‍म में बना था क्रिकेटर, अब मुंबई इंडियंस ने 20 लाख रुपये में खरीदा
काई पो चे मूवी में दिग्विजय देशमुख (बाएं) सुशांत सिंह राजपूत के साथ.

IPL 2020 Auction में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने दिग्विजय देशमुख (Digvijay Deshmukh) को 20 लाख रुपये की बेस प्राइस में खरीदा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 20, 2019, 6:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आईपीएल 2020 नीलामी (IPL 2020 Auction) के दौरान कई अंतरराष्‍ट्रीय सितारों के साथ ही भारतीय नौजवान खिलाड़ियों पर भी पैसा बरसा. ऐसा ही एक नाम है दिग्विजय देशमुख (Digvijay Deshmukh). उन्‍हें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 20 लाख रुपये की बेस प्राइस में खरीदा. क्रिकेट में करियर बनाने से पहले वह फिल्‍मों में एक्टिंग कर चुके हैं. उन्‍होंने सुशांत सिंह राजपूत की मुख्‍य भूमिका वाली 'काई पो चे (Kai Po Che)' में अली हाशमी का किरदार निभाया था. फिल्‍म में दिग्विजय का रोल प्रतिभाशाली युवा क्रिकेटर का है जिससे सुशांत सिंह को काफी उम्‍मीदें होती हैं.

ऑलराउंडर हैं दिग्विजय देशमुख
21 साल के दिग्विजय दायें हाथ के उपयोगी बल्‍लेबाज और दायें हाथ के मिडियम पेसर हैं. उन्‍होंने अभी तक 1 फर्स्‍ट क्‍लास और 7 टी20 मैच खेले हैं. फर्स्‍ट क्‍लास में उनके नाम 1 मैच में 85 रन और 6 विकेट  हैं. वहीं 7 टी20 मुकाबलों में उन्‍होंने 19 रन बनाए हैं और 9 विकेट चटकाए हैं. दिग्विजय देशमुख घरेलू क्रिकेट में महाराष्‍ट्र की ओर से खेलते हैं. उन्‍होंने दिसंबर में ही रणजी मैच से फर्स्‍ट क्‍लास में कदम रखा है.

digvijay deshmukh ipl auction, digvijay deshmukh ipl 2020 auction, digvijay deshmukh kai po che, mumbai indians players, kai po che ali hashmi, दिग्विजय देशमुख आईपीएल नीलामी, दिग्विजय देशमुख मुंबई इंडियंस, दिग्विजय देशमुख काई पो चे, काई पो चे अली हाशमी
'काई पो चे' में पतंग उड़ाने के सीन में दिग्विजय देशमुख.




महाराष्ट्र की अपने रणजी ट्रॉफी डेब्‍यू मैच में देशमुख टिककर खेले. उन्‍होंने 71 गेंद में 83 रन बनाए. इसमें सात चौके और पांच छक्के शामिल थे, लेकिन वह आठवें नंबर पर उतरे और टीम को जम्‍मू-कश्‍मीर के हाथों हार से नहीं बचा सके.

2013 में आई थी काई पो चे
काई पो चे मूवी साल 2013 में आई थी और इसने बॉक्‍स ऑफिस पर अच्‍छी खासी कमाई भी की थी. इसमें सुशांत सिंह राजपूत के साथ ही राजकुमार राव, अमित साध, मानव कौल जैसे मंझे हुए कलाकार भी हैं. यह फिल्‍म चेतन भगत की मशहूर किताब 'थ्री मिस्‍टेक्‍स ऑफ माई लाइफ' पर आधारित है. इसमें तीन दोस्‍त होते हैं जो अपनी गणित कोचिंग और क्रिकेट एकेडमी खोलते हैं. फिर किस तरह दंगों की आंच में तीनों की दोस्‍ती की परीक्षा होती है और क्‍या अली हाशमी को ये तीनों क्रिकेटर बना पाते हैं यही सब फिल्‍म में दिखाया गया है. फिल्‍म का निर्देशन अभिषेक कपूर ने किया था.



 




View this post on Instagram




 

Who was your 🔝 pick from yesterday's #IPLAuction? . #OneFamily #MumbaiIndians #CricketMeriJaan #IPLAuction2020


A post shared by Mumbai Indians (@mumbaiindians) on





मुंबई इंडियंस ने इन खिलाड़ियों पर लगाया दांव
आईपीएल 2020 की नीलामी के दौरान मुंबई इंडियंस ने दिग्‍विजय देशमुख के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन (2 करोड़), ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ना‌थन कूल्टर नाइल (8 करोड़), सौरभ तिवारी (50 लाख), मोहसिन खान (20 लाख) और प्रिंस बलवंत राय सिंह (20 लाख रुपये) को खरीदा.

यह भी पढ़ें :-

IPL में मोटा पैसा मिलते ही मैक्‍सवेल ने मचाया कोहराम, छक्कों की कर दी बारिश

IPL : अनिल कुंबले पर गंभीर का बड़ा बयान, कहा-8.5 करोड़ के लायक नहीं कॉटरेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 20, 2019, 5:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,095

     
  • कुल केस

    5,734

     
  • ठीक हुए

    472

     
  • मृत्यु

    166

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,099,679

     
  • कुल केस

    1,518,773

    +813
  • ठीक हुए

    330,589

     
  • मृत्यु

    88,505

    +50
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर