लाइव टीवी

IPL Auction: ये विदेशी खिलाड़ी इस बार नीलामी में मचाएंगे धूम!

News18Hindi
Updated: December 6, 2019, 9:03 AM IST
IPL Auction: ये विदेशी खिलाड़ी इस बार नीलामी में मचाएंगे धूम!
इंग्‍लैंड के कप्‍तान ऑएन मॉर्गन शॉट लगाते हुए.

आईपीएल 2020 की बोली (IPL 2020 Auction) में कुल 971 (713 भारतीय और 258 विदेशी) खिलाड़ी शामिल होने हैं. इनमें से कुछ विदेशी नाम ऐसे हैं जो काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2019, 9:03 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2020 (IPL 2020) की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली है. इसमें टीमों के बीच कई खिलाड़ियों को लेकर तगड़ी टक्‍कर हो सकती है. बोली के दौरान कुल 971 (713 भारतीय और 258 विदेशी) खिलाड़ी शामिल होने हैं. इनमें से कुछ विदेशी नाम ऐसे हैं जो काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं और फैंस को उम्‍मीद है कि ये इस बार आईपीएल में खेलते नजर आ सकते हैं. टीमों के पास कुल 73 जगहें ही खाली हैं. आइए नजर डालते हैं उन विदेशी खिलाड़ियों पर जिन पर नीलामी के दौरान सबकी नजरें रह सकती हैं.

ऑएन मॉर्गन: इंग्‍लैंड के वनडे और टी20 टीमों के कप्‍तान ऑएन मॉर्गन (Eoin Morgan) की गिनती ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजों में होती है. आईपीएल 2020 के दौरान उनको लेकर टीमों के बीच काफी तगड़ा मुकाबला हो सकता है. वे आखिरी बार आईपीएल 2017 में खेले और किंग्‍स इलेवन पंजाब के सदस्‍य थे. आईपीएल 2018 की नीलामी में उन्‍हें किसी ने नहीं खरीदा था. वे आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल चुके हैं लेकिन उन्‍हें कुछ खास कामयाबी नहीं मिली.

ipl 2020 auction, ipl auction players, indian premier league 2020, IPL auction date, ipl auction cricketers, आईपीएल 2020 नीलामी, आईपीएल नीलामी डेट, आईपीएल नीलामी खिलाड़ी
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज हैं. (फाइल फोटो)


पैट कमिंस: ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज और नंबर 1 टेस्‍ट बॉलर पैट कमिंस (Pat Cummins) को खरीदने के लिए टीमें अपनी तिजोरियां खोल सकती हैं. 2015 तक वे कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ थे लेकिन उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में ज्‍यादा मौके नहीं मिले. आईपीएल 2015 में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की ओर से उन्‍होंने ठीकठाक प्रदर्शन किया था.

cricket news, sports news, tom banton, ipl, ipl 2020, indian premier league, indian cricket, mumbai indians, rohit sharma, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, इंडियन प्रीमियर लीग, आईपीएल, आईपीएल 2020, टॉम बैंटन, मुंबई इंडियंस, रोहित शर्मा, टी—20 क्रिकेट
टॉम बैंटन ने इंग्लैंड की टी—20 लीग में 43 के औसत और 162 के स्ट्राइक रेट से 549 रन बनाए हैं. (FILE PHOTO)


टॉम बेंटन: पिछले कुछ सालों में इंग्‍लैंड के इस बल्‍लेबाज ने अपने बल्‍ले से खूब कमाल किया है. पिछले दिनों ही उन्‍होंने अपना इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था और वे अभी केवल 21 साल के हैं. लेकिन उनका लेकर आईपीएल टीमों में काफी उत्‍साह है. इस साल कई टी20 टूर्नामेंट में उन्‍होंने अपने शॉट से लोगों का ध्‍यान खींचा है. उनके पास हॉकी वाला रिवर्स स्‍लैप और स्‍कूप शॉट है जिनके जरिए उन्‍होंने काफी रन बनाए हैं.

सैम कर्रन: इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर सैम कर्रन और उनके भाई टॉम कर्रन भी टीमों के बीच जंग छेड़ सकते हैं. दोनों भाई न केवल तेज गति से गेंद फेंकते हैं बल्कि बल्‍ले से भी कमाल दिखाने को मशहूर हैं. आईपीएल 2019 में सैम कर्रन के लिए किंग्‍स इलेवन पंजाब ने काफी मोटी बोली लगाई थी लेकिन इस बार उन्‍हें रिलीज कर दिया.
chris lynn t10 league, maratha arabians vs team abu dhabi, chris lynn kkr, chris lynn batting, क्रिस लिन टी10 लीग, क्रिस लिन केकेआर, मराठा अरेबियंस टीम अबुधाबी
क्रिस लिन ऑस्‍ट्रेलिया के बल्‍लेबाज हैं.


क्रिस लिन: ऑस्‍ट्रेलिया के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज क्रिस लिन (Chris Lyn) को कोलकाता नाइटराइडर्स ने इस साल रिलीज कर दिया. लेकिन इसके बाद टी10 लीग में लिन ने गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और रनों का अंबार लगा दिया. ऐसे में केकेआर को अपने फैसले पर सोचने को मजबूर होना पड़ा. युवराज सिंह‍ ने भी केकेआर के लिन को रिलीज करने के फैसले पर सवाल उठाया था. हो सकता है कि केकेआर फिर से लिन को खरीद ले.

शेल्‍डन कोट्रेल: वेस्‍टइंडीज का बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने वर्ल्‍ड कप में अपनी बॉलिंग के साथ ही फील्डिंग से भी नाम कमाया था. कोट्रेल के पास न केवल पेस है बल्कि उनके पास कई वेरिऐशन भी है. उनकी यॉर्कर को खेलना भी आसान बात नहीं है.

एलेक्‍स कैरी: ऑस्‍ट्रेलिया का यह युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज 2019 वर्ल्‍ड कप की खोज माना जा सकता है. भले ही कंगारू टीम में उनकी जगह तय न हो लेकिन निचले क्रम में उनकी बल्‍लेबाजी ने सबको लुभाया है. वर्ल्‍ड कप में वे ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से रन बनाने में चौथे नंबर पर रहे थे. साथ ही विकेट के पीछे शिकार करने में वे न्‍यूजीलैंड के टॉम लाथम के बाद दूसरे नंबर पर थे.

ian chappell, australia cricket, cricket mental health, glenn maxwell, wil pucovski, इयान चैपल, ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट, क्रिकेट मेंटल हैल्‍थ, विल पुकोवस्‍की, ग्‍लेन मैक्‍सवेल
ग्‍लेन मैक्‍सवेल ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाजों में शामिल हैं


ग्‍लेन मैक्‍सवेल: मेंटल हैल्‍थ के चलते ब्रेक लेने के बाद ग्‍लेन मैक्‍सवेल आईपीएल 2020 के लिए तैयार है. 2014 से 2017 के दौरान वे किंग्‍स इलेवन पंजाब के अहम सदस्‍य थे लेकिन बाकी टीमों के साथ वे कुछ खास नहीं कर पाए. मैक्‍सवेल एक शानदार बल्‍लेबाज होने के अलावा तेजतर्रार फील्‍डर और उपयोगी गेंदबाज है.

विराट कोहली बोले- स्‍टेडियम में धोनी-धोनी के नारे न लगाएं फैंस

20 ओवर में लुटाए 255 रन और फिर 6 रन पर ऑलआउट, 8 बल्‍लेबाज 0 पर आउट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 9:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर