लाइव टीवी

IPL : अनिल कुंबले पर गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा-8.5 करोड़ रुपये के लायक नहीं शेल्डन कॉटरेल

News18Hindi
Updated: December 20, 2019, 7:53 AM IST
IPL : अनिल कुंबले पर गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा-8.5 करोड़ रुपये के लायक नहीं शेल्डन कॉटरेल
आईपीएल नीलामी के बाद गौतम गंभीर ने खुलकर अपनी राय जाहिर की. (पीटीआई)

आईपीएल (IPL) के 13वें सीजन के लिए हुई नीलामी (Auction) में वेस्टइंडीज (West Indies) के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल (Sheldon Cottrell) काे किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने 8.5 करोड़ रुपये में खरीदा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 20, 2019, 7:53 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन  प्रीमियर लीग (Indian Premier league) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी (Players Auction) कोलकाता (Kolkata) में आयोजित हुई. इसमें वेस्टइंडीज (West Indies) के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल (Sheldon Cottrell) को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने 8.5 करोड़ रुपये की भारी-भरकम राशि देकर अपने साथ जोड़ा. किंग्स इलेवन पंजाब के नवनियुक्त हेड कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को भी 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा. हालांकि भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल को इतने पैसों में खरीदे जाने के अनिल कुंबले के फैसले को सही नहीं मानते.

मोहाली में कारगर साबित नहीं होंगे कॉटरेल
टीम इंडिया (Team India) के पूर्व बल्लेबाज गाैतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने तो यहां तक कहा है कि अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने पैट कमिंस व क्रिस मौरिस को न खरीद पाने की निराशा के चलते शेल्डन कॉटरेल (Sheldon Cottrell) को खरीदने का कदम उठाया. गंभीर ने कहा, 'पैट कमिंस और क्रिस मौरिस बिक चुके थे. किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने मौरिस को खरीदने की काफी कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हुए. मुझे नहीं लगता कि शेल्डन कॉटरेल इतने काबिल हैं कि उन्हें 8.5 करोड़ रुपये में खरीदा जाए. वे 145 किमी. प्रतिघंटे की स्पीड से गेंद करा सकते हैं, लेकिन सटीकता की जरूरत है. उनकी कटर्स गेंदें मोहाली में कारगर साबित नहीं होगी. मुझे लगता है कि अनिल कुंबले ने पैट कमिंस और क्रिस मौरिस को न खरीद पाने की निराशा के चलते शेल्डन कॉटरेल को इतनी बड़ी राशि पर लिया. जब मांग ज्यादा हो और आपूर्ति कम तो ऐसा होता है.'

gautam gambhir ipl 2020 auction,anil kumble ipl 2020 auction, gautam gambhir auction, anil kumble auction, ipl auction news, गौतम गंभीर आईपीएल 2020 ऑक्‍शन, अनिल कुंबले आईपीएल 2020 नीलामी, अनिल कुंबले आईपीएल 2020 ऑक्‍शन, गौतम गंभीर आईपीएल 2020 नीलामी, किंग्स इलेवन पंजाब, kings eleven punjab
वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल ने वर्ल्ड कप 2019 में 9 मैचों में 12 विकेट लिए थे. (फाइल फोटो)


वर्ल्ड कप में किया शानदार प्रदर्शन
शेल्डन कॉटरेल (Sheldon Cottrell) के लिए इंग्लैंड में इस साल आयोजित हुआ वर्ल्ड कप काफी खास रहा था. उन्होंने नौ मैचों में 12 विकेट लिए थे और इस प्रदर्शन के साथ वह वेस्टइंडीज (West Indies) के लिए वर्ल्ड कप 2019 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने. दिलचस्प बात है कि इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट भी शानदार रहा. उन्होंने 5.85 के इकोनॉमी रेट से रन दिए.

gautam gambhir ipl 2020 auction,anil kumble ipl 2020 auction, gautam gambhir auction, anil kumble auction, ipl auction news, गौतम गंभीर आईपीएल 2020 ऑक्‍शन, अनिल कुंबले आईपीएल 2020 नीलामी, अनिल कुंबले आईपीएल 2020 ऑक्‍शन, गौतम गंभीर आईपीएल 2020 नीलामी, किंग्स इलेवन पंजाब, kings eleven punjab
अनिल कुंबले को हाल ही में किंग्स इलेवन पंजाब का हेड कोच बनाया गया था. (एपी)
50 लाख था बेस प्राइस, 8.5 करोड़ में बिके
शेल्डन कॉटरेल (Sheldon Cottrell) का बेस प्राइस महज 50 लाख रुपये था. उनके लिए नीलामी में राजस्‍थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब ने बोली शुरू की. बाद में इस जंग में दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी कूद गई. मगर किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने बाजी मारने में कामयाबी हासिल की. इसके साथ ही शेल्डन कॉटरेल ऑस्ट्रेलियाई के पैट कमिंस के बाद इस बार की नीलामी में दूसरे सबसे महंगे गेंदबाज बन गए. कमिंस को 15.5 करोड़ रुपये में कोलकाता नाइटराइडर्स ने खरीदा.

आईपीएल की जंग का मंच सजा, जानिए किस टीम में है विध्वसंक बल्लेबाजों की फौज

IPL Auction: किस टीम ने खरीदे कौन से खिलाड़ी,किसकी लगी लॉटरी, देखें पूरी लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 20, 2019, 7:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर