खेल

IPL 2020: 19 सितंबर से आईपीएल नहीं खेलेंगे ये 20 स्‍टार क्रिकेटर, ये है वजह

ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाड़ी 17 सितंबर को यूएई पहुंच सकते हैं (फाइल फोटो )
ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाड़ी 17 सितंबर को यूएई पहुंच सकते हैं (फाइल फोटो )

आईपीएल 2020 (IPL 2020) शुरू होने में अब गिनती के ही दिन बचे हुए हैं और ऐसे में हर एक फैंस के लिए यह बुरी खबर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2020, 9:14 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन का आगाज होने में अब गिनती के ही दिन बचे हुए हैं और ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी सभी अपनी अपनी टीमों से जुड़ चुके हैं. ऑस्‍ट्रेलियाई और इंग्लिश खिलाड़ी की बात करें तो दोनों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज चल रही है और दोनों टीमों के खिलाड़ी आईपीएल के लिए 17 सितंबर को यूएई पहुंच सकते हैं. क्रिकबज की खबर के अनुसार इंग्‍लैंड से दोनों टीमों के यूएई पहुंचने के बाद उन्‍हें छह दिन के लिए क्‍वारंटीन रहना होगा और इस दौरान उनके तीन कोरोना टेस्‍ट होंगे. इसके बाद ही वे 24 सितंबर को अपनी अपनी टीमों से जुड़ सकते हैं. 24 सितंबर से पहले तक सभी टीमें कम से कम एक मैच खेल चुकी होंगी.

क्‍वारंटीन समय में नहीं मिलेगी छूट
वहीं इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ियों को यूएई पहुंचने पर क्‍वारंटीन समय में कोई भी छूट नहीं मिलेगी. दरअसल आरसीबी सहित कुछ फ्रेंचाइजियों ने मांग की थी कि दोनों टीमों के खिलाड़ी पहले से ही बायो बबल में हैं और वह यूएई भी चार्टर्ड प्‍लेन से ही आएंगे. ऐसे में उनको नियमों में छूट दी जा सकती है. दोनों टीमों के खिलाड़ियों की बात करें तो राजस्थान रॉयल्‍स में स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, एंड्रयू टाइ जैसे अहम खिलाड़ी हैं. सनराइजर्स हैदराबाद में डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्‍टो, मिशेल मार्श, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में भी इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों को मिलाकर एरोन फिंच, जोशुआ फिलिप, एडम जंपा और मोईन अली कुल चार खिलाड़ी हैं. केकेआर में में पैट कमिंस, ऑयन मोर्गन, टॉम बेंथॉन, पंजाब में ग्‍लेन मैक्‍सवेल, क्रिस जॉर्डन, दिल्‍ली कैपिटल्‍स में मार्कस स्‍टोइनिस और एलेक्‍स कैरी, सीएसके में जोश हेजलवुड, सैम कुरेन हैं.

यह भी पढ़ें: 
IPL 2020: एमएस धोनी ने टीम के लिए लिया 'बहादुरी' वाला फैसला, हर तरफ हो रही तारीफ!



IPL 2020: अपनी अलग दुनिया में खिलाड़ी, बाहर निकलने पर मिलेगी कड़ी सजा

पांच मैच खेले जाएंगे
वहीं 23 सिंतबर तक आईपीएल के इस सीजन में कुल 5 खेले जाएंगे. पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बीच खेला जाएगा. फिर दिल्‍ली कैपिटल्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्‍थान रॉयल्‍स और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स, कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले खेले जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज