खेल

IPL 2020: प्रैक्टिस करने पर पीटती थी मां, पिता चलाते थे ऑटो, अब शाहरुख खान की टीम को रुलाया!

IPL 2020: मोहम्मद सिराज की बेमिसाल कहानी
IPL 2020: मोहम्मद सिराज की बेमिसाल कहानी

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ कहर बरपाने वाली गेंदबाजी की, उनकी इस कामयाबी के पीछे कई दर्द छिपे हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 9:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग में अकसर फैंस रनों की बारिश होते देखते रहते हैं लेकिन कभी-कभी गेंदबाज भी कहर बरपाती हुई गेंदबाजी कर बल्लेबाजों के होश उड़ा देते हैं. कुछ ऐसा ही देखने को मिला आईपीएल 2020 के 39वें मैच में जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम महज 84 रन ही बना सकी. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बैंगलोर के हर गेंदबाज ने जबर्दस्त गेंदबाजी की. युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट लिये. वॉशिंगटन सुंदर ने 4 ओवर में 14 रन देकर 1 विकेट झटका. लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स को सबसे ज्यादा नुकसान तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने पहुंचाया.

मोहम्मद सिराज ने किया केकेआर का बुरा हाल!
सिराज (Mohammed Siraj) ने कोलकाता के खिलाफ 8 रन देकर 3 विकेट लिये. सिराज ने अपने पहले ओवर से ही शाहरुख खान की टीम के बल्लेबाजों को परेशान किया. सिराज ने पहले ही ओवर में लगातार दो गेंदों पर राहुल त्रिपाठी और नीतीश राणा को आउट किया. इसके बाद उन्होंने टॉम बैंटन का विकेट भी झटका. सिराज ने अपने पहले दोनों ओवर मेडन फेंके जो कि आईपीएल इतिहास में पहली बार किसी खिलाड़ी ने किया है. मोहम्मद सिराज ने केकेआर के खिलाफ एक भी बाउंड्री नहीं दी, जो कि अपने आप में बहुत बड़ी बात है.

ऑटो ड्राइवर के बेटे हैं सिराज
आपको बता दें मोहम्मद सिराज का सफर इतना आसान नहीं था. सिराज हैदराबाद में एक ही बेहद गरीब परिवार में जन्मे और उनके पिता एक ऑटो ड्राइवर थे. हालांकि ऑटो ड्राइवर होने के बावजूद पिता ने सिराज को कभी किसी चीज की कमी नहीं होने दी. उन्होंने सिराज को अच्छे से अच्छे स्पाइक्स लाकर दिये. सिराज दिनभर क्रिकेट की प्रैक्टिस ही करते थे. यहां तक कि वो रात में भी प्रैक्टिस के लिए जाते थे. ज्यादा प्रैक्टिस की वजह से मां ने उन्हें कई बार पीटा भी लेकिन उनकी यही जिद उन्हें आईपीएल तक ले गई.



IPL 2020: मोहम्मद सिराज का कहर, पहली बार दिखी ऐसी घातक गेंदबाजी

मोहम्मद सिराज को आईपीएल 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद ने 2.6 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा और उसके बाद इस गेंदबाज ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. सिराज ने साल 2017 में ही भारत के लिए टी20 डेब्यू किया और 2019 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे डेब्यू भी किया. सिराज इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी छाप अबतक नहीं छोड़ पाए हैं लेकिन आईपीएल में उन्होंने दिखाया है कि उनके अंदर काबिलियत है और वो जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट में जबर्दस्त वापसी करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज