IPL 2020 : बीसीसीआई ने की पुष्टि, कहा- दो खिलाड़ियों सहित 13 लोगों को हुआ कोरोना

IPL 2020 : बीसीसीआई ने की पुष्टि, कहा- दो खिलाड़ियों सहित 13 लोगों को हुआ कोरोना
आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच होना है (फाइल फोटो )

बीसीसीआई (BCCI) ने कहा कि 20 अगस्‍त से 28 अगस्‍त के बीच आईपीएल (ipl) में हिस्‍सा लेने वाले सभी खिलाड़ी, सपोर्ट स्‍टाफ के 1 हजार 988 कोविड टेस्‍ट किए गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2020, 3:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. बीसीसीआई (BCCI) ने इसकी पुष्टि कर दी है कि आईपीएल 2020 (ipl 2020) के लिए यूएई गई टीमों में से दो खिलाड़ियों सहित कुल 13 लोग कोरोना की चपेट में आ गए हैं. बीसीसीआई के अनुसार 20 से 28 अगस्‍त के बीच सभी खिलाड़ी, सपोर्ट स्‍टाफ, टीम मैनेजमेंट, बीसीसीआई स्‍टाफ, आईपीएल ऑपरेशनल टीम, होटल और ग्राउंड ट्रांसपोर्ट स्‍टाफ सहित 1 हजार 988 कोविड टेस्‍ट हुए थे, जिसमें दो खिलाड़ी सहित 13 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.



कोरोना की चपेट में आए सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्‍टाफ को और उनके संपर्क में आने वालों को आइसोलेट कर दिया गया है. आईपीएल की मेडिकल टीम उनकी जांच कर रही है.



खबरों के मुताबिक कोरोना की चपेट में आने वाले खिलाड़ी और सपोर्ट स्‍टाफ चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के हैं और कोरोना संक्रमित दो खिलाड़ी गेंदबाज दीपक चाहर और बल्‍लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ हैं. हालांकि बीसीसीआई ने नामों की पुष्टि नहीं की है, मगर सोशल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दीपक चाहर के बाद ऋतुराज गायकवाड़ को भी कोरोना हो गया है. यह दोनों ही खिलाड़ी दुबई से पहले चेन्नई (Chennai) में लगे टीम के पांच दिवसीय कैंप का हिस्सा थे.
वहीं चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को सुरेश रैना के रूप में भी बड़ा झटका लगा है. रैना निजी कारणों के चलते भारत वापस लौट आए हैं और वह आईपीएल के इस सीजन का हिस्‍सा नहीं होंगे. सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने सोशल मीडिया पर रैना के आईपीएल से हटने की जानकारी दी औऱ कहा कि इस समय टीम रैना और उनके परिवार के साथ है.





बीसीसीआई ने कहा कि आईपीएल 2020 के स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार सभी प्रतिभागियों का पूरे सत्र के दौरान नियमित तौर पर परीक्षण किया जाएगा. पॉजिटिव आए लोगों को 14 दिनों तक क्‍वारंटीन रहना होगा. इसके बाद जांच में नेगेटिव आने पर ही उन्हें टूर्नामेंट के जैव सुरक्षित माहौल में आने की अनुमति होगी.










अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज