खेल

IPL 2020 करवाने के लिए बीसीसीआई ने यूएई क्रिकेट बोर्ड को दिए 100 करोड़ रुपये!

आईपीएल का समापन मंगलवार को फाइनल के साथ हो गया, जिसमें मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर पांचवां खिताब जीता.फोटो क्रेडिट: आईपीएल ट्विटर हैंडल )
आईपीएल का समापन मंगलवार को फाइनल के साथ हो गया, जिसमें मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर पांचवां खिताब जीता.फोटो क्रेडिट: आईपीएल ट्विटर हैंडल )

तमाम बाधाओं के बावजूद बीसीसीआई (BCCI) यूएई में आईपीएल 2020 (IPL 2020 ) का आयोजन करने में सफल रही.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2020, 3:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. तमाम अटकलों के बावजूद आखिरकार आईपीएल 2020 (IPL 2020) का सफलतापूर्वक आयोजन हो गया है. हालांकि देश में कोरोना (Coronavirus) के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए इस लीग का आयोजन यूएई में किया गया और एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने इसके लिए यूएई क्रिकेट बोर्ड को 100 करोड़ रुपये दिए.

कोरोना के कारण आईपीएल (IPL 2020) को पहले ही स्‍थगित कर दिया गया था, मगर इसके बावजूद टूर्नामेंट के रद्द होने की संभावना नजर आने लगी थी. टूर्नामेंट न होने से बीसीसीआई को करीब 4 हजार करोड़ रुपये का नुकसान होता नजर आ रहा था, मगर यूएई क्रिकेट बोर्ड की मदद से बीसीसीआई तमाम बाधाओं के बावजूद इस लीग को करवाने में सफल रही. टूर्नामेंट का आगाज 19 सितंबर को हुआ था और टूर्नामेंट शुरू होने के बाद एक भी कोरोना का केस सामने नहीं आया.

आईपीएल से यूएई में हुआ काफी अच्‍छा बिजनेस
टूर्नामेंट शुरू होने से पहले चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के दो खिलाड़ियों सहित कुल 13 सदस्‍य इस महामारी की चपेट में आ गए थे. मगर वह भी जल्‍द ही इससे उबर गए थे. इसके बाद टूर्नामेंट बिना किसी बाधा के खत्‍म हुआ. पिछले सप्‍ताह ही मुंबई इंडियंस ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 5 विकेट से मात देकर पांचवीं बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया.
यह भी पढ़ें: 



IND vs AUS: भारत के खिलाफ अपने तेज गेंदबाजों की परफॉर्मेंस देखने को बेकरार हैं कोच लैंगर

बल्‍लेबाजी छोड़कर टॉयलेट की तरफ भागा पाकिस्‍तानी खिलाड़ी, लौटकर टीम को दिलाई जीत

बैंगलोर मिरर की खबर के अनुसार बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 के लिए यूएई बोर्ड को 100 करोड़ रुपये का भुगतान किया है. रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने दुबई, शारजाह और अबु धाबी तीन जगह पर टूर्नामेंट करवाने के लिए 14 मिलियन डॉलर का भुगतान किया है. इस बड़ी रकम से न सिर्फ यूएई की वित्‍तीय वृद्धि नहीं हुई है, बल्कि आईपीएल से काफी अच्‍छा बिजनेस भी हुआ. करीब तीन महीने तक 14 फाइव स्‍टार होटल पूरी तरह से पैक रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज