UAE में जारी नियमों के कारण मुश्किल में है बीसीसीआई, अब तक तय नहीं हो पाया है IPL का शेड्यूल

आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होगा. इस टीमें यूएई भी पहुंच चुकी है.

यूएई (UAE) के अंदर ही सफर करने को लेकर काफी सख्त नियम है जिसके कारण बीसीसीआई (BCCI) अब तक पूरा शेड्यूल जारी नहीं कर पाई है

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगले महीने 19 सितंबर से यूएई (UAE) में आईपीएल (IPL) की शुरुआत होने वाली है. टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं. अब तक बीसीसीआई (BCCI) ने टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी नहीं किया है. इसकी वजह है कि यूएई के अंदर ही सफर करने के लिए भी काफी कानून बनाए गए हैं. आईपीएल में इस साल लगभग 60 मैच होने वाले हैं. जहां ग्रुप लीग में 56, प्लेऑफ में तीन और फिर फाइनल खेला जाता है. खबरों के मुताबिक बीसीसीआई (BCCI) ज्यादा मैच दुबई और अबु धाबी में आयोजित करने का प्लान कर रही है.

    अबु धाबी का सफर तय करने के लिए हर बार कराना होगा टेस्ट
    इएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक बीसीसीआई ग्रुप स्टेज के 56 में से 21 मैच दुबई और आबू धाबी में आयोजित करना चाह रही है वहीं 14 मैच शारजाह में खेले जा सकते हैं. बीसीसीआई की कोशिश है कि लीग के प्लेऑफ के मुकाबले दुबई और अबू धाबी (Abu Dhabi) में खेले जाएंगे. मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम फिलहाल अबू धाबी में है ऐसे में उन्हें ज्यादा सफर करना पड़ेगा. नए नियमों के बाद अबु धाबी का सफर करना अब काफी ज्यादा समय लेने लगा है. इस समस्या को सुलझाने के लिए आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल के सदस्य एमीरेट्स क्रिकेट बोर्ड, यूथ एंड सोशल डेवलेपमेंट के मंत्री के संपर्क में है ताकि किसी तरह इस मामले का हल निकाला जा सके.

    विराट कोहली के पिता बनने से होगा बड़ा नुकसान, उड़ी ऑस्ट्रेलिया की नींद!

    जेसन रॉय आईपीएल 2020 से बाहर, दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका

    खिलाड़ियों को बॉर्डर क्रॉस करते समय रहना होगा सचेत
    अबु धाबी क्रिकेट के सीईओ ने बताया कि यह मामला उतना पेचीदा नहीं है और जल्द ही सुलझाया जा सकता है. उन्होंने कहा, 'शहर के बॉर्डर पर डीपीआई और पीसीआर टेस्ट होता है ताकी अबु धाबी की आबादी को बचाया जा सके. कई लोग लगातार बॉर्डर क्रॉस कर रहे हैं और कोई खास परेशानी समाने नहीं आई है.' उन्होंने कहा कि अगर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम दुबई में रुकी है औऱ उसे बुधवार को अबु धाबी में खेलना है तो टेस्ट 48 घंटे पहले होगा. इसके बाद वह बिना टेस्ट के दुबई वापस आ सकते हैं. हालांकि इन सब बातों का एक साथ ख्याल रखना आसान वहीं होगा, लेकिन खिलाड़ियों और जनता की सुरक्षा के लिए हमें यह करना होगा.' शेड्यूल के साथ-साथ टीम के लिए गर्मी में खेलना भी आसान नहीं होने वाला है. जिन दिनों दो मैच खेले जाएंगे. दिन के मुकाबले खेलने वाली टीमों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.