खेल

IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स पहली बार प्लेऑफ से बाहर, स्टोक्स के शतक से मुंबई की हार

IPL 2020: बेन स्टोक्स ने तूफानी शतक ठोका
IPL 2020: बेन स्टोक्स ने तूफानी शतक ठोका

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ नाबाद 107 रनों की पारी खेली, राजस्थान रॉयल्स ने 196 का लक्ष्य 18.2 ओवर में हासिल किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2020, 12:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में रविवार रात बेन स्टोक्स (Ben Stokes) का तूफान आया. मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए इस ऑलराउंडर ने महज 60 गेंदों में नाबाद 107 रन बनाकर राजस्थान रॉयल्स को जबर्दस्त जीत दिलाई. राजस्थान ने 196 रनों का विशाल लक्ष्य महज 2 विकेट खोकर 18.2 ओवर में हासिल कर लिया. स्टोक्स की इस बेहतरीन पारी के बाद कई आईपीएल रिकॉर्ड टूटे. स्टोक्स की शतकीय पारी ने करोड़ों चेन्नई सुपरकिंग्स फैंस का दिल भी तोड़ दिया. आइए जानते हैं स्टोक्स के शतक के बाद क्या-क्या नए रिकॉर्ड बने.

चेन्नई सुपरकिंग्स पहली बार प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई
स्टोक्स (Ben Stokes) की इस दमदार पारी की वजह से राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2020 में 5वीं जीत हासिल हुई. इस जीत के साथ ही राजस्थान ने चेन्नई सुपरकिंग्क को आधिकारिक तौर पर आईपीएल 2020 से बाहर का रास्ता दिखा दिया. ऐसा पहली बार हुआ है जब चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई.

स्टोक्स का रिकॉर्डतोड़ शतक
बेन स्टोक्स ने आईपीएल में दूसरा शतक ठोका. वो आईपीएल इतिहास के पहले खिलाड़ी हैं जिसने अपने दोनों शतक लक्ष्य का पीछा करते हुए लगाए हैं और टीम को जीत भी मिली है. स्टोक्स से पहले 16 बल्लेबाज लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक ठोक टीम को जीत दिला चुके हैं लेकिन ये कारनामा उन्होंने महज एक बार किया है.



संजू सैमसन-स्टोक्स की रिकॉर्ड साझेदारी
संजू सैमसन और बेन स्टोक्स के बीच 152 रनों की अजेय साझेदारी हुई. ये आईपीएल इतिहास में तीसरे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है. साथ ही ये राजस्थान रॉयल्स की ओर से किसी भी विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी भी है. बता दें संजू सैमसन ने नाबाद 51 रनों की पारी खेली.

मुंबई के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर चेज
राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ सबसे बड़े लक्ष्य को हासिल करने का रिकॉर्ड बना दिया है. वैसे आपको बता दें मुंबई ने दूसरी बार 190 से ज्यादा का स्कोर बनाकर मैच गंवाया है. गजब की बात ये है कि दोनों ही बार मुंबई की हार की वजह इंग्लैंड के खिलाड़ी ही बने हैं. स्टोक्स से पहले जेसन रॉय ने शतक ठोक मुंबई की हार तय की थी.

IPL 2020: हरे रंग की जर्सी में 7वीं बार हारी विराट कोहली की RCB

IPL 2020: 3 पारी में 5 रन बनाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ पर धोनी ने जताया भरोसा, अर्धशतक ठोक जिताया मैच

बेन स्टोक्स इस सीजन में शतक ठोकने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बन गए. स्टोक्स से पहले 2 शतक धवन ने ठोके हैं. बाकी 1-1 शतक मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के बल्ले से निकला है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज