खेल

IPL 2020: मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेन स्‍टोक्‍स ने जड़ा तूफानी शतक

इससे पहले बेन स्‍टोक्‍स का बल्‍ला शांत ही था (फाइल फोटो )
इससे पहले बेन स्‍टोक्‍स का बल्‍ला शांत ही था (फाइल फोटो )

बेन स्‍टोक्‍स (ben stokes) ने पैटिंसन की गेंद पर छक्‍का जड़कर 59 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. अपनी शतकीय पारी के दौरान उन्‍होंने 14 चौके और 3 छक्‍के जड़े

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2020, 11:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL 2020) के इस सीजन में राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) का बल्‍ला पिछले 5 मैचों में  शांत था. पिछले 5 मैचों में वह एक अर्धशतक तक भी नहीं जड़ पाए थे, मगर रविवार को आईपीएल के 45वें मुकाबले में उन्‍होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ तूफानी शतक जड़ दिया है. स्‍टोक्‍स ने 59 गेंदों पर शतक जड़ा. 19वें ओवर में पैटिंसन की पहली गेंद पर दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर स्‍टोक्‍स ने मिड विकेट के ऊपर से छक्‍का जड़कर अपना शतक पूरा किया और इसके अगली गेंद पर उन्‍होंने चौका जड़कर राजस्‍थान रॉयल्‍स को 8 विकेट से जीत दिला दी. उन्‍होंने 60 गेंदों पर नाबाद 107 रन जड़े.

अपनी शतकीय पारी में स्‍टोक्‍स ने 14 चौके और 3 छक्‍के जड़े. यह भी काफी दिलचस्‍प है कि उन्‍होंने आईपीएल के इस सीजन का पहला छक्‍का 123वीं गेंद पर जड़ा, जिसका सामना उन्‍होंने रविवार को किया और इसके बाद तो उन्‍होंने कोहराम मचा दिया.स्टोक्स ने संजू सैमसन के साथ 152 रनों की अटूट  साझेदारी की. सैमसन ने 31 गेंदों में नाबाद 54 रन बनाए.

पिछले 5 मैचों में स्‍टोक्‍स का प्रदर्शन
बेन स्‍टोक्‍स आईपीएल के इस सीजन में अपनी टीम से देरी से जुड़े थे. दरअसल उनके पिता कैंसर से जूझ रहे हैं और इसी कारण वह न्‍यूजीलैंड अपने घर चले गए थे. आईपीएल 2020 में यह उनका छठा मैच ही था और अगर पिछले पांच मैचों में उनके प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने 30, 19, 15, 41 और 5 रन बनाए.
यह भी पढ़ें:



IPL 2020: आर्चर के अद्भुत कैच को देखकर खिलाड़ी ने रखा मुंह पर हाथ, देखें Video

5 नवंबर से खेले जाएंगे IPL 2020 के प्‍लेऑफ मुकाबले, BCCI ने जारी किया शेड्यूल

राजस्‍थान की 5वीं जीत
इस जीत के साथ ही राजस्‍थान रॉयल्‍स की प्‍लेऑफ की उम्‍मीद और मजबूत हो गई है. इससे पहले मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 195 रनों का विशाल स्कोर बनाया लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने बेन स्टोक्स और संजू सैमसन की तूफारी पारियों के दम पर इतना बड़ा लक्ष्य हासिल कर लिया. राजस्थान रॉयल्स ने लक्ष्य 18.2 ओवर में हासिल कर लिया. राजस्थान के सिर्फ 2 विकेट गिरे और उसने 8 विकेट से मुंबई को हरा दिया. राजस्थान रॉयल्स ने 12 मैचों में 5वीं जीत दर्ज की. वहीं मुंबई को 11 मैचों में चौथी हार मिली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज