• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET IPL 2020 BRETT LEE ADVISES PLAYERS TO LEARN GUITAR

दिग्‍गज खिलाड़ी की बड़ी बात, कहा- गिटार और कार्ड खेलना सीख लें आईपीएल खेलने वाले क्रिकेटर्स

ब्रेट ली का मानना है कि खिलाड़ी इस साल आईपीएल के दौरान अगर होटल के कमरों में बोरियत महसूस करते हैं तो उन्हें गिटार बजाना सीखना चाहिए. (फाइल फोटो)

आईपीएल (IPL) यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक चलेगा और इस दौरान खिलाड़ियों को कोविड-19 महामारी के कारण जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहना होगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का कहना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलने वाले क्रिकेटरों को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में लंबे समय तक रहने के दौरान जैविक रूप से सुरक्षित माहौल को बरकरार रखने और बोरियत से बचने के लिए गिटार बजाना सीखना चाहिए और कार्ड गेम खेलने चाहिए. आईपीएल यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक चलेगा और इस दौरान खिलाड़ियों को कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहना होगा. ब्रेट ली (Brett Lee) का मानना है कि खिलाड़ी इस साल आईपीएल (IPL) के दौरान जिम्मेदारी से काम करेंगे और अगर वे होटल के कमरों में बोरियत महसूस करते हैं तो उन्हें गिटार बजाना सीखना चाहिए.



    बाहर जाकर कोई भी खिलाड़ी नहीं करेगा गलत चीज
    ली ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टिड’ में कहा कि पहले तो आपके स्वास्थ्य के लिए सबसे अहम चीज यही होगी कि आप सामाजिक दूरी कायम रखो और कोविड-19 मानकों का पालन करो, इसलिए मुझे नहीं लगता कि कोई भी खिलाड़ी बाहर जाकर गलत चीज करना चाहेगा. उन्होंने कहा कि यह उनकी टीम और उनके प्रशंसकों के लिए भी है क्योंकि अगर आईपीएल नहीं हुआ तो यह काफी नुकसानदायक होगा.

    पूरी दुनिया देखना चाहती है क्रिकेट
    ब्रेट ली ने कहा कि पूरी दुनिया में लोग क्रिकेट देखना चाहते हैं, उन्हें इस खेल की कमी महसूस हो रही है. मेरा मानना है कि सभी खिलाड़ी, निश्चित रूप से क्रिकेटर भी सुनिश्चित करेंगे किे वे सही चीजें करें और इसका मतलब है कि वे नियमों के अनुसार खेलें और इस ‘बायो बबल’ के अंदर ही रहें.

    यह भी पढ़ें: 

    आईपीएल के वो 8 बल्लेबाज, जिन्होंने 2 अलग-अलग टीमों के लिए ठोके हैं शतक

    बीसीसीआई की नजरें 19 नवंबर से घरेलू सत्र शुरू करने पर, 245 मैच खेलेंगी टीमें

    आठ हफ्तों में गिटार सीखें
    टेस्ट और वनडे दोनों में 300 से ज्यादा विकेट चटकाने वाले ली ‘रॉक बैंड’ ‘सिक्स एंड आउट’ का हिस्सा हैं और गिटार बजाते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘देखिए यह नौ हफ्ते का टूर्नामेंट है और इसके लिए उन्हें अच्छा भुगतान भी किया जा रहा है जो काफी अच्छा है, वे दुनिया भर के लिए अच्छा टूर्नामेंट ला रहे हैं, इसलिए इन आठ हफ्तों में गिटार सीखिए. ’’ ली ने कहा, ‘‘मुझे मेरे होटल के कमरे में खेलना पसंद है, मुझे बाहर जाकर गोल्फ खेलने की जरूरत नहीं है, अपना गिटार निकालिए या फिर कुछ कार्ड गेम खेलिये, मजा लीजिए.
    Published by:Kiran Singh
    First published: