लाइव टीवी

बीसीसीआई सीईओ का बड़ा बयान, कहा- मानसून के बाद हो सकता है आईपीएल का आयोजन

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 10:10 PM IST
बीसीसीआई सीईओ का बड़ा बयान, कहा- मानसून के बाद हो सकता है आईपीएल का आयोजन
राहुल जौहरी ने कहा- मानसून के बाद हो सकता है आईपीएल

आईपीएल (IPL 2020) का आयोजन टी20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने पर ही संभव हो सकेगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. बीसीसीआई के सीईओ (BCCI CEO) राहुल जौहरी का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन मानसून खत्म होने के बाद किया जा सकता है. राहुल जौहरी ने उम्मीद जताई कि आईपीएल में विदेशी खिलाड़ी भी खेल सकते हैं. बता दें आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. वैसे आईपीएल का आयोजन अब टी20 वर्ल्ड कप पर भी निर्भर करता है. अगर अक्टूबर में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप स्थगित होगा तभी आईपीएल की संभावनाएं बनेंगी.

राहुल जौहरी ने क्या कहा?
टीसीएम स्पोर्ट्स हडल वेबिनार में बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी (Rahul Johri) ने कई अहम बातें कही. उन्होंने कहा, 'हम सरकार की ओर से मिलने वाली गाइडलाइन के मुताबिक ही काम करेंगे. हमारी कई एजेंसियों से बातचीत चल रही है. जब लॉकडाउन खत्म होगा तो उसके बाद मानसून शुरू हो जाएगा. क्रिकेट की गतिविधियां मॉनसून खत्म होने के बाद ही शुरू होंगी. उम्मीद है कि तबतक हालात में सुधार हो.'

राहुल जौहरी ने कहा कि आईपीएल देश में काफी ज्यादा पॉपुलर है. हालांकि इसके आयोजन की प्रक्रिया चरणबद्ध तरीके से ही शुरू करेंगे. जौहरी ने कहा, 'आईपीएल के दर्शकों की तादाद हर साल बढ़ती है. स्पॉनसरों के लिए क्रिकेट एक लीडर है और वो आगे भी ऐसा ही करेगा. आईपीएल का मजा ये है कि यहां दुनिया के बेस्ट खिलाड़ी खेलते हैं और हम इसे बरकरार रखने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. लेकिन ये एक-एक कदम आगे बढ़ाकर संभव होगा. हम बस ये उम्मीद कर रहे हैं कि मानसून तक हालात में सुधार हो. '



25 सितंबर को शुरू होगा आईपीएल


बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी के बयान से पहले एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसके मुताबिक आईपीएल का आगाज 25 सितंबर से हो सकता है. रिपोर्ट की मानें चर्चा है कि 25 सितंबर से 1 नवंबर के बीच आईपीएल के आयोजन की रणनीति पर बातचीत की गई है. एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने भी कहा है कि आगे की रणनीति पर चर्चा चल रही है. इसे ध्यान में रखकर आगे की नीतियां बनाई जा रही है. खबर ये है कि रणनीति में विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं.

सेक्स स्कैंडल में फंसने के बाद अफरीदी ने पिता से कहा-मेरी शादी करा दो!

धोनी के वीडियो ने तोड़ा फैंस का हौसला, चलाया ये अभियान!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 10:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading