खेल

IPL 2020: इस बार रोहित शर्मा के निशाने पर रहेगा धोनी का ये खास रिकॉर्ड

रोहित के साथ धोनी
रोहित के साथ धोनी

IPL 2020: आज इन दिग्गजों की भिड़ंत देखने लायक होगी. रोहित के निशाने पर धोनी का एक खास रिकॉर्ड रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2020, 3:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आज शाम आईपीएल (IPL 2020) के पहले मैच में मुंबई इंडियंस की भिड़ंत चेन्नई सुपर किंग्स (MI Vs CSK) से होगी. एक ऐसा मुकाबला जहां दो कप्तानों की तोबड़तोड़ टक्कर भी देखी जा सकती है. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) आईपीएल के महान कप्तान होने के साथ-साथ धाकड़ बल्लेबाज़ भी हैं. आखिरी लम्हों में मैच का पासा पलटना धोनी से बेहतर कोई नहीं जानता. जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी-20 और वनडे के बादशाह हैं. पारी की पहली गेंद से ही वो विपक्षी गेंदबाज़ों पर टूट पड़ते हैं. ऐसे आज इन दिग्गजों की भिड़ंत देखने लायक होगी. रोहित के निशाने पर धोनी का एक खास रिकॉर्ड है.

निशाने पर खास रिकॉर्ड
वैसे आईपीएल के सिक्सर किंग तो क्रिस गेल हैं. सबसे ज्यादा छक्का लगाने की दौड़ में वो पहले नंबर पर हैं. उनके बल्ले से 326 छक्के निकले हैं. दूसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स हैं . उनके नाम 212 छक्के हैं. जबकि इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर धोनी हैं. धोनी ने अब तक आईपीएल के इतिहास में 209 छक्के लगाए हैं. इसके बाद बारी रोहित शर्मा की आती है. उन्होंने अब तक 194 छक्के लगाए हैं. यानी वो धोनी के इस रिकॉर्ड से सिर्फ 15 छक्के दूर हैं. यानी आईपीएल खत्म-खत्म होते अगर धोनी का रिकॉर्ड टूट जाए तो किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए. ये भी हो सकता है कि धोनी छक्के लगाने की दौड़ में आगे निकल जाएं.

ये भी पढ़ें:- IPL 2020: सीएसके के मुकाबले से पहले आई ऋतुराज गायकवाड़ की कोरोना रिपोर्ट, जानिए क्या रहा नतीजा
5000 क्लब में हो सकते हैं शामिल


मुंबई इंडियंस ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि रोहित शर्मा इस बार ओपनिंग करेंगे. ऐसे में रोहित के पास एक और खास क्लब में शामिल होने का मौका होगा. जी हां हम बात कर रहे हैं आईपीएल में पांच हजार रनों की. इस क्लब में फिलहाल दो ही बल्लेबाज़ है विराट कोहली (5412 रन) और सुरेश रैना (5368 रन) . रोहित के खाते में फिलहाल 4898 रन हैं. यानी वो इस खास मुकाम से सिर्फ 102 रन दूर हैं. धोनी ने भी अब तक 4432 रन बनाए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज