खेल

IPL 2020: 5 मैचों में हार के बाद फंस गए धोनी! अब प्लेऑफ में कैसे पहुंचेंगे

 चेन्नई को अब तक सिर्फ 2 जीत मिली है. जबकि धोनी की टीम ने अब तक 7 मैच खेल लिए हैं.
चेन्नई को अब तक सिर्फ 2 जीत मिली है. जबकि धोनी की टीम ने अब तक 7 मैच खेल लिए हैं.

IPL 2020: फिलहाल धोनी (MS Dhoni) की टीम प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या चेन्नई की टीम (CSK) प्ले ऑफ में आ सकती है?

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2020, 7:34 AM IST
  • Share this:
दुबई. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए हार का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. शनिवार को महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की टीम को एक और हार का सामना करना पड़ा. बैंगलोर रॉयल चैलेंजर्स (RCB) यानी विराट कोहली की टीम ने चेन्नई को 37 रनों से हरा दिया. मौजूदा टूर्नामेंट में धोनी की टीम की ये पांचवीं हार थी. ऐसे में अब धोनी की टीम फंस गई है. लगातार हार से प्लेऑफ (Play Off)  में पहुंचने की उम्मीदें तेज़ी से खत्म होती जा रही हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या धोनी से इस बार खिताबी जीत की उम्मीद की जा सकती है या फिर अब चेन्नई के हाथ से ट्रॉफी निकल चुकी है.

प्वाइंट्स टेबल में चेन्नई
टूर्नामेंट के पहले दो हफ्ते तक प्वाइंट्स टेबल में धोनी की टीम आखिरी नंबर पर थी, लेकिन पंजाब के खिलाफ 10 विकेट से जीत ने धोनी की टीम को आखिरी पायदान से थोड़ा आगे बढ़ा दिया. फिलहाल धोनी की टीम प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या चेन्नई की टीम प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए पहले चार में आ सकती है?

मुश्किल है आगे का सफर
8 टीमों के इस टूर्नामेंट में हर टीम को 14-14 मैच खेलने हैं. यानी हर टीम एक दूसरे के खिलाफ 2-2 मैच खेलेगी. चेन्नई का इस बार आधा सफर पूरा हो चुका है. धोनी की टीम 7 मैच खेल चुकी है. ऐसे में प्लेऑफ की रेस से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. धोनी की टीम को अभी 7 मैच और खेलने हैं. आखिरी चार में पहुंचने के लिए धोनी को कम से कम 6 मैच और जीतने होंगे. ये नामूमकिन नहीं तो चुनौतियों से जरूर भरा है.



कहां फंस रहे हैं धोनी?
बैटिंग से लेकिन बॉलिंग तक हर मोर्चे पर धोनी की टीम दबाव में दिख रही है. टीम के दो अनुभवी खिलाड़ी सुरेश रैना और हरभजन सिंह इस बार नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में धोनी अब तक वीनिंग कॉम्बिनेशन तैयार नहीं कर सके हैं. बल्लेबाज़ विकेट रहते हुए भी रनों की रफ्तार को नहीं बढ़ा पा रहे हैं. लिहाजा आखिरी लम्हों में धोनी की टीम फंस रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज