खेल

IPL 2020: 4 मैचों में हार के बाद फंस गई चेन्नई सुपर किंग्स की टीम! क्या टूट जाएगा धोनी का सपना?

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

IPL 2020: प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो धोनी की टीम इस बार अब तक सबसे ज्यादा 6 मैच मैच खेल चुकी है. सिर्फ 2 जीत के साथ धोनी की टीम फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में 5वें नबर पर है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2020, 4:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तीन बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम इस बार फंस गई है. वजह है एक के बाद एक लगातार हार. बुधवार को CSK को एक और हार का सामना करना पड़़ा. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने चेन्नई को 10 हरों से हरा दिया. चेन्नई की टीम अब मौजूदा आईपीएल में सबसे ज्यादा 6 मैच खेल चुकी है और इनमें से उन्हें 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या धोनी (MS Dhoni) का चेन्नई को एक बार फिर से चैंपियन बनाने का सपना टूट जाएगा?

आसान नहीं अब चेन्नई का सफर
8 टीमों के इस टूर्नामेंट में हर टीम को 14-14 मैच खेलने हैं. यानी हर टीम एक दूसरे के खिलाफ 2-2 मैच खेलेगी. प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो धोनी की टीम इस बार अब तक सबसे ज्यादा 6 मैच मैच खेल चुकी है. सिर्फ 2 जीत के साथ धोनी की टीम फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में 5वें नबर पर है. ऐसे में चेन्नई पर प्लेऑफ की रेस से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. धोनी की टीम को अभी 8 मैच और खेलने हैं. आखिरी चार में पहुंचने के लिए धोनी को कम से कम 6 मैच और जीतने होंगे. इसके अलावा चेन्नई का आगे का सफर दूसरी टीमों पर निर्भर रहेगा. चेन्नई के टीम के मौजूदा हालात को देखते हुए ये आसान नहीं होगा.


वापसी करने में माहिर हैं धोनी


वैसे धोनी की टीम वापसी करना जानती है. साल 2010 का सीज़न आपको याद होगा. चेन्नई की टीम टूर्नामेंट के शुरुआत में लगातार मैच हार रही थी. लेकिन जब टीम पर आईपीएल से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा तो कप्तान धोनी ने अकेले दम पर चेन्नई को आखिरी चार में पहुंचा कर चैंपियन बना दिया. चेन्नई के सामने किंग्स इलेवन के खिलाफ करो या मरो की लड़ाई थी. धोनी ने इस मैच में इरफान पठान के एक ही ओवर में 4, 2, 6, 6 रन ठोक कर चेन्नई के लिए प्ले ऑफ का टिकट कटवा दिया. इसके बाद मुंबई इंडियंस को हरा कर चेन्नई चैंपियन बनी थी.

...लेकिन अब वो बात नहीं
ये सारी बातें अब पुरानी हो चुकी है. 39 साल के धोनी में अब वो बात नहीं रही. आखिरी ओवर में रहते हुए भी धोनी अपनी टीम को जीत नहीं दिला रहे हैं. उन्होंने अपनी बैटिंग पोजिशन भी बदली है. लेकिन वो अब तक मैच विनर नहीं बन सके हैं. इस साल धोनी ने 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था और कहा था कि फिलहाल वो आईपीएल खेलते रहेंगे. लेकिन जिस तरह से वो रनों के लिए जूझ रहे हैं ऐसे में लगता नहीं है कि वो अगले साल फिर से आईपीएल में दोबारा आना चाहेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज