खेल

  • associate partner

IPL 2020: कौन है मोनू कुमार, जिसे एमएस धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स में मौका दिया

IPL 2020: कौन है मोनू कुमार, जिसे एमएस धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स में मौका दिया
IPL 2020: मोनू कुमार झारखंड के तेज गेंदबाज हैं

मोनू कुमार (Monu Kumar) चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के तेज गेंदबाज हैं, उन्होंने अबतक आईपीएल डेब्यू नहीं किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2020, 7:14 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उम्र 25 साल...लिस्ट ए क्रिकेट में सिर्फ 10 मैचों का अनुभव, खेले हैं 22 टी20 मैच, कोई ऐसा असाधारण प्रदर्शन भी नहीं किया लेकिन इसके बावजूद एक तेज गेंदबाज एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा है. इस गेंदबाज की काबिलियत भले ही आंकड़ों में नहीं दिखाई देती लेकिन धोनी उसकी प्रतिभा से वाकिफ हैं और शायद इसीलिए साल 2018 आईपीएल से ही वो चेन्नई की टीम का हिस्सा है. हम बात कर रहे हैं तेज गेंदबाज मोनू कुमार (Monu Kumar) की जो इस बार भी आईपीएल में डेब्यू का सपना देख रहे होंगे. मोनू कुमार का नाम घरेलू क्रिकेट में इतना फेमस नहीं है. बहुत ही कम लोग मोनू कुमार के बारे में जानते हैं लेकिन ऐसा क्या है जो दाएं हाथ का ये तेज गेंदबाज धोनी की टीम में बना हुआ है. आइए आपको बताते हैं.

मोनू कुमार का टैलेंट
मोनू कुमार झारखंड की राजधानी रांची के रहने वाले हैं. धोनी के शहर का रहने वाला ये तेज गेंदबाज बेहद ही सटीक लाइन लेंग्थ के साथ गेंदबाजी करने के लिए मशहूर है. साल 2017 में एमएस धोनी झारखंड के लिए विजय हजारे ट्रॉफी खेले थे जिसमें मोनू कुमार भी शामिल थे. मोनू कुमार ने धोनी के साथ खूब वक्त बिताया और पूर्व कप्तान को उनमें प्रतिभा दिखाई दी. मोनू कुमार की लाइन लेंग्थ धोनी को पसंद है और हो भी क्यों ना, इस तेज गेंदबाज के आंकड़े उनकी अच्छी गेंदबाजी की तस्दीक भी तो करती है.

IPL 2020, Profile: सनराइजर्स हैदराबाद के बड़े- बड़े नामों पर भारी पड़ेगा 20 लाख रुपये वाला यह युवा खिलाड़ी!
IPL 2020: 23 साल का वो स्पिनर जिसने धोनी को एक भी छक्का नहीं लगाने दिया, अब है चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा



मोनू कुमार ने लिस्ट ए क्रिकेट में महज 5 रन प्रति ओवर रन खर्चे हैं. वहीं टी20 में इस तेज गेंदबाज ने महज 6.90 प्रति ओवर की दर से रन दिये हैं. आपको बता दें मोनू कुमार साल 2014 में भारत की अंडर 19 क्रिकेट टीम का हिस्सा रह चुके हैं. मोनू कुमार का करियर अबतक अर्श पर नहीं पहुंचा है लेकिन धोनी के साथ चेन्नई में रहकर उन्हें फायदा मिल रहा है और क्या पता इस सीजन में उन्हें डेब्यू का मौका भी मिल जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज