खेल

एमएस धोनी ने बताया, आखिर क्‍यों IPL 2020 में ज्‍यादा चोटिल हो रहे हैं खिलाड़ी?

एमएस धोनी ने कहा कि खिलाड़ी लंबे समय बाद क्रिकेट खेल रहे हैं (फाइल फोटो)
एमएस धोनी ने कहा कि खिलाड़ी लंबे समय बाद क्रिकेट खेल रहे हैं (फाइल फोटो)

चोट के चलते अमित मिश्रा, इशांत शर्मा और भुवनेश्‍वर कुमार पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. वहीं ऋषभ पंत और ड्वेन ब्रावो चोट के चलते मैदान पर नहीं उतर पा रहे हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2020, 9:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण लंबे समय तक घर में कैद रहे अधिकतर क्रिकेटर्स की मैदान पर वापसी आईपीएल 2020 (IPL 2020) के जरिए हुई. खासकर भारतीय खिलाड़ियों की, जो करीब 6 महीने बाद मैदान पर उतरे. फैंस को भी लंबे इंतजार के बाद एक अच्‍छा टूर्नामेंट देखने को मिल रहा है और टीमों ने भी कड़े मुकाबले खेलकर इस लीग को और भी दिलचस्‍प बना दिया. कई मुकाबले तो सुपर ओवर तक पहुंचे, वहीं पंजाब और मुंबई के बीच खेले गए एक मुकाबले में तो दो सुपर ओवर तक खेलने पड़ गए. इन मुकाबलों की बदौलत हर किसी पर आईपीएल का पूरा रंग चढ़ गया है. हालांकि आईपीएल का 13वां सीजन खिलाड़ियों के ज्‍यादा चोटिल होने की वजह से भी चर्चा में है. चोट से सबसे ज्‍यादा प्रभावित होने वाली टीम में सबसे ऊपर खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही दिल्‍ली कैपिटल्‍स का नाम है. जिनके दो खिलाड़ी पहले ही आईपीएल से बाहर हो गए हैं.

चोट से जूझ रहे हैं ये खिलाड़ी 
चोट के चलते दिल्‍ली के अमित मिश्रा, इशांत शर्मा और सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्‍वर कुमार टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. दिल्‍ली के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत भी चोटिल होने से अभी आराम कर रहे हैं. वहीं अब चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के ड्वेन ब्रावो चोट के चलते कुछ मैचों के लिए टीम से बाहर रहेंगे. ड्वेन ब्रावो ग्रोइन की चोट के कारण कम से कम कुछ मैचों से बाहर रहेंगे. उनकी जगह चेन्‍नई ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ आईपीएल के 37वें मैच में जोश हेजलवुड को शामिल किया है. चोट के चलते पहले ही ब्रावो देरी से इस सीजन मैदान पर उतरे थे. ब्रावो की चोट पर कप्‍तान एमएस धोनी ने कहा कि वह कुछ मैचों के लिए उपलब्‍ध नहीं रहेंगे.

यह भी पढ़ें: 
IPL 2020: एमएस धोनी 'दोहरा शतक' लगाने वाले पहले क्रिकेटर बने, राजस्‍थान के खिलाफ किया कमाल



धोनी से तुलना कर फैंस ने कहा 'थाला', तो के एल राहुल ने कह दी दिल छूने वाली बात

धोनी ने कहा कि मुझे लगता है कि चोट सिर्फ हमारे लिए ही चिंता की बात नहीं है, बल्कि काफी अन्‍य फ्रेंचाइजियों के लिए भी चिंता है. इस सीजन ज्‍यादा चोटिल हो रहे खिलाड़ियों पर धोनी ने कहा कि खिलाड़ियों के ज्‍यादा चो‍टिल होने के पीछे एक कारण यह है कि खिलाड़ी लंबे समय तक मैच नहीं खेल पाए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज