खेल

  • associate partner

IPL 2020, Profile: सभी टीमों के रिजेक्‍ट करने के बाद इस वजह से चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के पसंदीदा बने साई किशोर

IPL 2020, Profile: सभी टीमों के रिजेक्‍ट करने के बाद इस वजह से चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के पसंदीदा बने साई किशोर
साई किशोर को सीएसके ने बेस प्राइस में खरीदा था (फाइल फोटो)

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) के युवा गेंदबाज साई किशोर आर अश्विन के सुपर फैन हैं. वह अश्विन की तरह ही 99 नंबर की जर्सी पहनते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2020, 8:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पिछले साल आईपीएल 2020 (IPL 2020) के लिए हुई नीलामी में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) ने आर अश्विन (R Ashwin) के सुपर फैन आर साई किशोर (R sai kishore) को खरीद कर हर किसी को चौका दिया था. सभी टीमों से नकारे जाने के बाद सीएसके ने किशोर के सपने को सच किया. कोई भी टीम किशोर में दिलचस्‍पी नहीं दिखा रही थी, फिर सीएसके ने उन्‍हें बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा. किशोर टीएनपीएल की उन प्रतिभा में से एक हैं, जिसने अपनी बाएं हाथ की धीमी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया. उन्‍होंने शुरुआती सीजन में सभी का ध्‍यान अपनी ओर खींचा.

6 नवंबर 1996 को तमिलनाडु के मादीपाक्‍काम में जन्‍में किशोर विजय शंकर के बाद आईपीएल खेलने वाले इस जगह के दूसरे क्रिकेटर हैं. किशोर एमबीए पूरा करने वाले हैं. 23 साल के इस युवा गेंदबाज ने मुंबई इंडियंस के लिए भी ट्रायल दिया था. वहीं सीएसके और किंग्‍स इलेवन पंजाब के नेट गेंदबाज भी रह चुके हैं. मगर सभी के नकारे जाने के बाद इस गेंदबाज को सीएसके का साथ मिला.

अश्विन के सुपर फैन हैं किशोर
साई किशोर चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के पूर्व गेंदबाज आर अश्विन के सुपर फैन हैं. वह खुद को अश्विन से जोड़ते हैं, क्‍योंकि दोनों लंबे हैं और उनका मानना है कि वह अश्विन की तरह अपने करियर में आगे बढ़ सकते हैं. तमिलनाडु के लिए डेब्‍यू करते समय किशोर ने अश्विन के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर किया था. अश्विन की तरह किशोर भी 99 नंबर की जर्सी पहनते हैं .
यह भी पढ़ें: 



शेन वॉटसन ने बताया, कोरोना से 'प्रभावित' चेन्‍नई सुपर किंग्‍स कैसे जीतेगी मैच

हरभजन सिंह को चेन्‍नई के बिजनेसमैन ने लगाया 4 करोड़ रुपये का चूना, गेंदबाज ने करवाया केस दर्ज!

किशोर की उपलब्धियां
साई किशोर 2017 टीएनपीएल में 17 विकेट के साथ सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी रहे थे . 2019 सीजन में वह ट्रिची वॉरियर्स के कप्‍तान बने. 2019 में सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में वह सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी भी थे. किशोर ने 12 मैचों में 20 विकेट लिए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज