खेल

IPL 2020, MI Vs CSK: ये 6 खिलाड़ी कर सकते हैं कमाल, चल गए तो जीत पक्की!

IPL 2020, MI Vs CSK: ये 6 खिलाड़ी तय करेंगे जीत और हार
IPL 2020, MI Vs CSK: ये 6 खिलाड़ी तय करेंगे जीत और हार

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स (Mumbai Indians Vs Chennai Super Kings) की टक्कर होने वाली है, मुकाबले से पहले जानिए वो 6 खिलाड़ी जो दिखा सकते हैं मैदान पर जलवा

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2020, 6:03 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस के खतरे के बीच आखिरकार दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल का आयोजन होने जा रहा है. पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स (Mumbai Indians Vs Chennai Super Kings) के बीच है. ये दोनों ही टीमें आईपीएल की सबसे मजबूत टीमों में से एक हैं, ऐसे में टक्कर कड़ी होने की उम्मीद है. इस मुकाबले में कई स्टार मैदान पर उतरने वाले हैं, लेकिन हम आपको बताएंगे उन 6 खिलाड़ियों के बारे में जो मैच की दशा और दिशा तय करेंगे.
एमएस धोनी: आईपीएल 2020 के पहले मैच के साथ ही एमएस धोनी एक साल बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले हैं. धोनी आखिरी बार साल 2019 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में खेलते दिखे थे. धोनी भले ही एक साल से क्रिकेट ना खेले हों लेकिन इसके बावजूद वो इस मैच के सबसे अहम खिलाड़ी होंगे. सबसे पहले धोनी कप्तान के तौर पर अपना जलवा दिखाएंगे, ये इसलिए भी जरूरी है क्योंकि मुंबई इंडियंस के खिलाफ उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं है. धोनी को बतौर बल्लेबाज भी अच्छा प्रदर्शन होगा. पिछले सीजन में धोनी ने 83 के औसत से 416 रन ठोके थे. वो अपनी टीम के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. धोनी से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी.
दीपक चाहर: पिछले दो सीजन में तेज गेंदबाज दीपक चाहर चेन्नई सुपरकिंग्स के सबसे बड़े मैच विनर्स में से एक बन गए हैं. चाहर पावरप्ले में गेंदबाजी करते हैं और उनकी स्विंग अकसर बड़े-बड़े बल्लेबाजों का काल बन जाती है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी दीपक चाहर अपना कमाल दिखा सकते हैं. अबु धाबी का विकेट तेज गेंदबाजों के लिए अच्छा बताया जा रहा है, जहां इस गेंदबाज को शुरुआती ओवर में स्विंग मिल सकती है. दीपक चाहर ने पावरप्ले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को 2 बार आउट किया है, अगर इस गेंदबाज ने कमाल दिखा दिया तो आप चेन्नई की जीत पक्की समझिए.
ड्वेन ब्रावो: गेंद से, बल्ले से और कमाल की फील्डिंग से...ड्वेन ब्रावो चेन्नई सुपरकिंग्स के सबसे बड़े मैच विनर्स में से एक हैं. ब्रावो ने हाल ही में कैरेबियन प्रीमियर लीग में जबर्दस्त प्रदर्शन किया है. ब्रावो ने ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स को चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया है. मुंबई के खिलाफ ब्रावो का रिकॉर्ड शानदार है. इस ऑलराउंडर ने मुंबई के खिलाफ 28 विकेट झटके हैं और साथ ही उन्होंने 281 रन भी ठोके हैं.
रोहित शर्मा: टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 4 शतक ठोकने वाले रोहित शर्मा का बल्ला आईपीएल में उस अंदाज में नहीं चलता. लेकिन पिछले साल रोहित शर्मा की फॉर्म गजब की थी. रोहित शर्मा ने वनडे, टेस्ट और टी20 तीनों ही फॉर्मेट में जमकर रन कूटे. आईपीएल में भी उनसे कुछ ऐसी ही उम्मीद होगी. रोहित शर्मा आईपीएल 2020 में बतौर ओपनर ही खेलने वाले हैं, अगर रोहित का बल्ला चल गया तो चेन्नई को मुंबई चित कर सकती है.
कायरन पोलार्ड: आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस के सबसे बड़े मैच विनर कायरन पोलार्ड ही हो सकते हैं. पोलार्ड गेंद और बल्ले से गजब की फॉर्म में दिख रहे हैं. सीपीएल 2020 में पोलार्ड ने 51 की औसत से 207 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट भी 204 का रहा. चेन्नई के खिलाफ पोलार्ड का रिकॉर्ड बेहद ही गजब है. इस ऑलराउंडर ने सीएसके के विरुद्ध 167.53 की स्ट्राइक रेट से 449 रन ठोके हैं. पोलार्ड ने चेन्नई के खिलाफ 12 विकेट भी झटके हैं.
जसप्रीत बुमराह: लसिथ मलिंगा की गैरमौजूदगी में मुंबई इंडियंस के सबसे बड़े ट्रंपकार्ड जसप्रीत बुमराह ही होंगे. बुमराह की तेजी अकसर चेन्नई पर भारी भी पड़ी है. बुमराह ने धोनी जैसे बल्लेबाज को 3 बार आउट किया है. बुमराह को यूएई की पिच पर अतिरिक्त उछाल मिल सकता है. हालांकि चोट के बाद से बुमराह की लाइन-लेंग्थ पर थोड़ा असर पड़ा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज