खेल

IPL 2020: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी राजस्‍थान रॉयल्‍स

एमएस धोनी की अगुआई में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने अपने अभियान का विजयी आगाज किया. (फाइल फोटो)
एमएस धोनी की अगुआई में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने अपने अभियान का विजयी आगाज किया. (फाइल फोटो)

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) आईपीएल (IPL 2020) के इस सीजन का अपना दूसरा मुकाबला राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मंगलवार को खेलेगी

  • भाषा
  • Last Updated: September 22, 2020, 6:32 AM IST
  • Share this:
शारजाह. आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन का चौथा मुकाबला मंगलवार को तीन बार की चैंपियन चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) और पहले सीजन की चैंपियन राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के बीच खेला जाएगा. जहां एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई का यह इस सीजन का दूसरा मुकाबला होगा, वहीं राजस्‍थान अपने अभियान का आगाज करेगा. चेन्‍नई ने ओपनिंग मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को हराकर अपना विजयी आगाज किया. ऐसे में बेन स्टोक्स और स्टीव स्मिथ के बिना मैदान पर उतरने वाली राजस्थान रॉयल्स के लिए चेन्नई से पार पाना काफी कठिन होगा. स्‍टोक्‍स पहले चरण में टीम से बाहर हैं और कनकशन चोट के शिकार स्टीव स्मिथ का खेलना संदिग्ध है. जोस बटलर भी पहले मैच से बाहर रहेंगे, क्योंकि वह अपने परिवार के साथ अलग से आए हैं और उन्हें दुबई में 36 घंटे अनिवार्य पृथकवास में रहना होगा.

स्टोक्स के पिता को कैंसर हैं, ऐसे में राजस्‍थान रॉयल्‍स के स्‍टार खिलाड़ी अपने घर न्यूजीलैंड में हैं. लीग के पहले चरण में उनकी गैर मौजूदगी से टीम का संतुलन बिगड़ा है. ऐसे में अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की मेडिकल टीम स्मिथ को पहले मैच में खेलने की अनुमति नहीं देती तो रॉयल्स के लिए करारा झटका होगा.

राजस्‍थान रॉयल्‍स की ताकत



रॉयल्स के प्रदर्शन का दारोमदार काफी हद तक विदेशी खिलाड़ियों पर है. गेंदबाजी में इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर और ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाई पर जिम्मेदारी होगी तो रन बनाने का जिम्मा दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर पर रहेगा. रॉयल्स के भारतीय खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, वरुण आरोन अपेक्षाओं पर खरे उतरने में नाकाम रहे हैं.
चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की ताक‍त
दूसरी ओर पहले मैच में शानदार प्रदर्शन से चेन्नई के हौसले बुलंद है. सैम करन ने शानदार हरफनमौला प्रदर्शन करके ड्वेन ब्रावो की कमी नहीं खलने दी जो चोट के कारण कुछ और मैचों में बाहर रहेंगे.
अंबाती रायुडू और फाफ डु प्लेसी ने अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन किया. आईपीएल के सफल गेंदबाज पीयूष चावला ने उन्हें खरीदने के टीम प्रबंधन के फैसले को सही साबित कर दिखाया. अगर अगले मैच में दीपक चाहर नहीं खेल पाते हैं तो उनका विकल्प शार्दुल ठाकुर होंगे.

टीमें :

राजस्थान रॉयल्स: स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह, ओशाने थॉमस, एंड्रयू टाइ, डेविड मिलर, टॉम कुरेन, अनिरूद्ध जोशी, श्रेयस गोपाल, रियान पराग, वरुण आरोन, शशांक सिंह, अनुज रावत,महिपाल लोमरोर, मयंक मार्कंडेय.

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसी, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, लुंगी एंगिडी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिचेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साइ किशोर, ऋतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज