IPL 2020: क्रिस गेल को भारी पड़ गया बल्ला फेंकना, मैच रेफरी ने लगाया जुर्माना

आउट होने के बाद वापस पेवेलियन लौटते हुए गेल (फोटो- KXIP)

IPL 2020: क्रिस गेल (Chris Gayle) ने महज 63 गेंदों पर 99 रनों की धमाकेदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 8 छक्के लगाए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल (Chris Gayle) पर मैच रेफरी ने जुर्माना लगाया है. गेल पर आईपीएल की आचार संहिता तोड़ने (code of conduct breach) के दोषि पाए गए हैं. उन्हें मैच फीस की 10 फीसदी रकम जुर्माने के तौर पर देनी होगी. बता दें कि शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स (KXIP Vs RR) के खिलाफ मैच के दौरान गेल ने आउट होने के बाद मैदान पर बैट फेंक दिया था. उन पर आईपीएल की आचार संहिता के लेवल-1 का चार्ज लगा है. गेल पर खेल भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है.

    क्या थी गेल की गलती?
    राजस्थान के खिलाफ क्रिस गेल ने तूफानी पारी खेली. चौकै-छक्के की बारिश करने वाले गेल आईपीएल में अपने सातवें शतक के करीब पहुंच गए. 19वें ओवर में जोफरा आर्चर की तीसरी गेंद पर गेल शानदार छक्का लगाकर कर 99 के स्कोर पर पहुंच गए. गेल के बल्ले से एक और शतक लगना तय था. लेकिन चौथी गेंद पर वो बोल्ड हो गए. यॉर्कर लेंथ की गेंद सबसे पहले गेल के के बल्ले को छूते हुए विकेट से टकरा गई. इसके बाद गुस्से में गेल अपने बल्ले को ज़मीन पर मारना चाहते थे. लेकिन बैट हवा में लहराते हुए मिड विकेट की तरफ पहुंच गई. हालांकि बाद में गेल ने पैवेलियन लौटते हुए आर्चर से हाथ भी मिलाया.



    गेल का धमाका
    क्रिस गेल ने सिर्फ 63 गेंदों पर 99 रनों की धमाकेदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 8 छक्के लगाए. यानी कुल 72 रन उन्होंने सिर्फ चौके -छक्के से पूरे किए. गेल ने केएल राहुल के साथ दूसरे विकेट के लिए 120 रनों की साझेदारी की. मौजूदा आईपीएल में गेल के बल्ले से ये तीसरी हाफ सेंचुरी थी. छक्के की बारिश करने वाले गेल अब सबसे ज्यादा छक्का लगाने की दौड़ में तीसरे नंबर पर पहंच गए हैं. उन्होंने अब तक 23 छक्के लगाए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.