खेल

IPL: 41 साल के क्रिस गेल ने बताया, आखिर वो कब लेंगे क्रिकेट से रिटायरमेंट?

क्रिस गेल
क्रिस गेल

सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ क्रिस गेल (Chris Gayle) ने सिर्फ 29 गेंदों पर 51 रनों की तूफानी पारी खेलकर किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को टूर्नामेंट में लगातार पांचवीं जीत दिला दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2020, 12:44 PM IST
  • Share this:
शारजाह. टी-20 क्रिकेट के लगभग हर बड़े रिकॉर्ड पर क्रिस गेल (Chris Gayle) का कब्जा है. गेल वनडे और टेस्ट के भी खतरनाक बल्लेबाज़ है. वो 41 साल के हो चुके हैं. लेकिन अब भी गेल की बैटिंग का जलवा है. लिहाजा फैंस को उनकी बैटिंग का हर मैच में बेसब्री से इंतजार रहता है. सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ गेल ने सिर्फ 29 गेंदों पर 51 रनों की तूफानी पारी खेलकर किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को टूर्नामेंट में लगातार पांचवीं जीत दिला दी. मैच के बाद गेल ने अपने रिटायरमेंट (Retirement) प्लान के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि फिलहाल वो क्रिकेट से संन्यास के बारे में नहीं सोच रहे हैं.

गेल का रिटायरमेंट प्लान
केकेआर के खिलाफ क्रिस गेल और मंदीप सिंह ने दूसरे विकेट के लिए सौ रनों की साझेदारी की. मैच के बाद क्रिस गेल ने मंदीप सिंह का इंटरव्यू किया. इसी दौरान मंदीप ने गेल से कहा कि वो कभी भी क्रिकेट से रिटायर न हों. इसके बाद गेल ने हंसते हुए कहा, 'क्या आपने सुना इन्होंने क्या कहा?' रिटायरमेंट को कैंसिल कीजिए. मैं फिलहाल रिटायरमेंट नहीं ले रहा हूं. मैं युवाओं के साथ खेलता रहूंगा.'

नॉन स्टॉप क्रिकेट
बता दें कि क्रिस गेल 21 साल से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. साल 1999 में उन्होंने भारत के खिलाफ ही टोरंटो के मैदान पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. पिछले साल अगस्त में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज़ के दौरान पोर्ट ऑफ स्पेन के मैदान पर लगा था कि गेल रिटायरमेंट ले रहे हैं. उन्हें 301 नंबर की जर्सी दी गई थी. लेकिन बाद में उन्होंने खुद कहा कि वो रिटायर नहीं हो रहे हैं. गेल दुनिया भर टी-20 लीग खेलते हैं. गेल ने 103 टेस्ट में 7 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं. जिसमें 15 शतक शामिल है. 301 वनडे में गेल के नाम 10480 रन हैं. वनडे में उनके नाम 25 शतक हैं.



टी-20 में जलवा
टी-20 में गेल ने सबसे ज्यादा 13475 रन बनाए हैं. वो इस फॉर्मैट में सबसे ज्यादा 22 शतक लगा चुके हैं. टी-20 की एक पारी में सबसे ज्यादा 175 रन बनाने का रिकॉर्ड भी गेल की नाम है. इसके अलावा उन्होंने टी-20 में सबसे ज्यादा 993 छक्के लगाए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज