खेल

IPL 2020: 6 दिन के ब्रेक का CSK ने कैसे किया इस्तेमाल, बताया कोच फ्लेमिंग ने

तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है, उसने शुरुआती तीन में से दो मैच गंवा दिए हैं.
तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है, उसने शुरुआती तीन में से दो मैच गंवा दिए हैं.

तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है, उसने शुरुआती तीन में से दो मैच गंवा दिए हैं. सीएसके ने ओपनिंग मैच में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस को मात दी थी, लेकिन इसके बाद दोनों मैचों में टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा.

  • Share this:
नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया कि टीम ने छह दिन के ब्रेक का इस्तेमाल यह बात जानने में किया कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) अभियान पटरी पर लाने के लिए क्या करने की जरूरत है. तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है, उसने शुरुआती तीन में से दो मैच गंवा दिए हैं. सीएसके ने ओपनिंग मैच में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस को मात दी थी, लेकिन इसके बाद दोनों मैचों में टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा. खराब परफॉर्मेंस की वजह से सीएसके अभी प्वॉइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर है.

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है. हर बार प्लेऑफ में पहुंचने वाली सीएसके आठ बार फाइनल तक पहुंची है. फैन्स और आलोचकों को भी यह याद नहीं है कि आईपीएल में सीएसके प्वॉइंट टेबल में कब आठवें नंबर पर रही है. ऐसे में टीम को बाउंस बैक करने की सख्त जरूरत है. कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा, '' यह ब्रेक अच्छे समय पर मिला, क्योंकि पहले तीन मैच लगातार काफी जल्दी में हुए और सभी मैच अलग मैदानों पर थे, इसलिए आपको परिस्थितियों को पढ़ने की कोशिश करने की प्रशंसा करनी चाहिए. प्रत्येक मैच मुख्य रूप से वहां खेलने वाली पहली टीम के लिए मुश्किल था.''

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शुक्रवार (2 अक्टूबर) को होने वाले मैच से पहले सीएसके की वेबसाइट से स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा, ''साथ ही मैदान पर कुछ चुनौतियों का सामना करने के बाद, हमने इस ब्रेक का अच्छा इस्तेमाल किया, हमें इस चीज को लेकर स्पष्टता बनायी कि हमें क्या करने की जरूरत है और हमने बहुत अच्छा अभ्यास किया.''





उन्होंने कहा कि इस मैच से अच्छी खबर यह है कि बल्लेबाज अंबाती रायडू और हरफनमौला ड्वेन ब्रावो चयन के लिए उपलब्ध हैं. अंबाती रायडू टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में मुंबई इंडियंस पर मिली जीत में चमके थे, लेकिन हैमस्ट्रिंग के कारण वह अगले दो मैच नहीं खेल पाए जबकि वेस्टइंडीज के अनुभवी खिलाड़ी ने चोट के कारण अभी तक किसी भी मुकाबले में हिस्सा नहीं लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज