बड़ी खबर: विदेश में आईपीएल 2020 आयोजित करने पर विचार करेगी बीसीसीआई

बड़ी खबर: विदेश में आईपीएल 2020 आयोजित करने पर विचार करेगी बीसीसीआई
आईपीएल का आयोजन सितंबर में किया जा सकता है (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस के चलते आईपीएल 2020 (IPL 2020) अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो चुका है लेकिन अब भी इसके आयोजन की अटकलें है, इस बीच बड़ी खबर सामने आई है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल (IPL 2020) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा और अभी तक कुछ पता नहीं है कि दुनिया की सबसे बड़ी लीग आयोजित हो भी पाएगी या नहीं लेकिन इस बीच इस टूर्नामेंट को लेकर बहुत बड़ी खबर सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई इस टूर्नामेंट को आयोजित करने के लिए हर विकल्प पर विचार करेगी. अगर आईपीएल को विदेश में आयोजित करने की नौबत आई तो बीसीसीआई इससे भी पीछे नहीं हटेगी.

विदेश में होगा आईपीएल?
टाइम्स नाउ में छपी रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई (BCCI) साल 2009 की तरह विदेश में आईपीएल आयोजित करने पर भी विचार कर सकती है. बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने टाइम्स नाउस से खास बातचीत में कहा, 'अगर हमारे खिलाड़ियों के लिए भारत में आईपीएल खेलना सुरक्षित रहा तो हम यहीं टूर्नामेंट का आयोजित करेंगे लेकिन अगर हालात अलग रहे तो हमारे पास कोई विकल्प नहीं रहेगा और हम आईपीएल 2020 को विदेश में आयोजित करने पर विचार करेंगे.'

बता दें आईपीएल 2009 में साउथ अफ्रीका में आयोजित हुआ था और साल 2014 में आधा सीजन यूएई में आयोजित किया गया है. धूमल ने कहा, 'हमने पहले भी साउथ अफ्रीका में ऐसा किया है, हम ये करना नहीं चाहते हैं लेकिन अगर ऐसी आशंका बनी तो फिर हम ऐसा ही करेंगे.'



आसान नहीं होगा विदेश में आईपीएल आयोजित करना


बीसीसीआई (BCCI) के कोषाध्यक्ष धूमल ने कहा कि विदेश में आईपीएल का आयोजन करना इतना आसान नहीं होगा. क्योंकि दुनिया का हर देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है. अगर बीसीसीआई खिलाड़ियों को श्रीलंका ले जाता है, या दुबई, साउथ अफ्रीका ले जाता है तो हर जगह एक जैसे हालात हैं. अभी लगभग हर मुल्क में यात्रा करने पर पाबंदी हैं. अरुण धूमल ने कहा कि श्रीलंका पहले अच्छा विकल्प था लेकिन अब पिछले कुछ दिनों में वहां कोरोना के मामले बढ़े हैं. बता दें बीसीसीआई को अभी आईसीसी की ओर से भी हरी झंडी मिलने का इंतजार हैं. दरअसल अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप आयोजित किया जाना है. ऐसी खबरें हैं कि ये टूर्नामेंट स्थगित किया जा सकता है. इस मुद्दे पर आईसीसी ने अभी तक फैसला नहीं लिया है. अगर टी20 वर्ल्ड कप स्थगित होगा तभी आईपीएल आयोजन की संभावना बन पाएगी.

1983 वर्ल्ड कप पर बनी फिल्म में दिग्गज क्रिकेटर्स के बेटे निभा रहे पिता का रोल

वर्ल्ड कप में भिड़ गए थे अफगानिस्तान-पाक के फैंस, खिलाड़ी भी हुए थे शिकार
First published: June 4, 2020, 4:05 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading