लाइव टीवी

आईपीएल 2020 पर आई बड़ी खबर, इस दिन से शुरू हो सकता है टूर्नामेंट

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 5:55 PM IST
आईपीएल 2020 पर आई बड़ी खबर, इस दिन से शुरू हो सकता है टूर्नामेंट
बिना विदेशी खिलाड़ियों के आईपीएल नहीं खेलेगी चेन्नई सुपरकिंग्स

बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन को कोरोना वायरस के चलते अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था लेकिन अब इसके आयोजन को लेकर खबर आई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस की वजह से बीसीसीआई (BCCI) को अपना सबसे बड़ा टूर्नामेंट और दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए टालनी पड़ी. हालांकि अब आईपीएल के आयोजन की संभावनाएं बढ़ रही हैं. इस बुरे दौर में क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर ये है कि बीसीसीआई आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 25 सितंबर से कराने के बारे में विचार कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये टूर्नामेंट एक नवंबर तक चल सकता है. हालांकि ये तभी संभव हो सकेगा जब कोरोना वायरस के मामलों में कमी आएगी.

सितंबर में होगा आईपीएल?
जैसे ही खेल मंत्रालय ने स्टेडियम और खेल परिसर में खिलाडियों को ट्रेनिंग की इजाजत दी वैसे ही आईपीएल (IPL 2020) पर बातचीत होनी शुरू हो गई थी. रिपोर्ट की मानें तो 25 सितंबर से 1 नवंबर के बीच आईपीएल के आयोजन की रणनीति पर बातचीत हुई है. एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने भी कहा है कि आगे की रणनीति पर चर्चा चल रही है. इसे ध्यान में रखकर आगे की नीतियां बनाई जा रही है. खबर ये है कि रणनीति में विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं. यहां गौर करने वाली बात ये दिख रही है कि कहीं ना कहीं ज्यादातर फ्रेंचाइजी विदेशी खिलाड़ियों के साथ ही आईपीएल खेलना चाहती हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स ने तो इस पर खुलकर अपनी राय दे दी थी. चेन्नई फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा था कि अगर विदेशी खिलाड़ी लीग में नहीं आए तो आईपीएल दूसरी विजय हजारे ट्रॉफी बनकर रह जाएगा. हालांकि अंत में सब कुछ कोरोना वायरस के मामलों पर आकर रुकता है. अगर कोरोना वायरस के मामले थमे नहीं तो फिर लीग को रद्द करने के अलावा कोई चारा नहीं रह जाएगा.

आईपीएल की योजना का मतलब टी20 वर्ल्ड कप स्थगित?



अब एक ओर जहां सितंबर में आईपीएल (IPL 2020) के आयोजन की खबरें सामने आ रही हैं वहीं दूसरी ओर इन खबरों का मतलब है कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप नहीं होगा. ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से शुरू होने वाला ये टूर्नामेंट 2022 तक स्थगित किया जा सकता है. अगले साल भारत में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन है और उसके बाद 2022 में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप आयोजित कराया जा सकता है.



भारतीय टीम के कोच को लेकर युवराज के बयान से सहमत नहीं गंभीर, कही यह बड़ी बात

जिम में वजन उठाकर कूदे विराट कोहली, एबी डिविलियर्स ने जोड़े हाथ!
First published: May 20, 2020, 4:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading