खेल

IPL 2020: मुंबई के खिलाफ 50 रन बनाकर चेन्नई ने RCB का ऐसे बनाया था मजाक

आईपीएल इतिहास का न्यूनतम टीम स्कोर विराट कोहली की आरसीबी के नाम दर्ज है.
आईपीएल इतिहास का न्यूनतम टीम स्कोर विराट कोहली की आरसीबी के नाम दर्ज है.

सीएसके के इतिहास में ऐसा पहला बार हुआ कि पावर प्ले में टीम ने अपने 5 विकेट गंवा दिए. उनका स्कोर था- 47-7. यह आईपीएल में 7 विकेट के नुकसान पर बनाया गया न्यूनतम स्कोर था, लेकिन जैसे ही सीएसके ने 50 रन का आंकड़ा पार किया. उन्होंने आरसीबी को ट्रोल कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2020, 7:09 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 41वें मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को 10 विकेट करारी मात दी. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके की शुरुआत बेहद खराब रही. इस मैच में सीएसके ने युवा खिलाड़ी एन जगदीशन और रुतराज गायकवाड़ को मौका दिया, लेकिन दोनों ही खिलाड़ी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. सीएसके के इतिहास में ऐसा पहला बार हुआ कि पावर प्ले में टीम ने अपने 5 विकेट गंवा दिए. उनका स्कोर था- 47-7. यह आईपीएल में 7 विकेट के नुकसान पर बनाया गया न्यूनतम स्कोर था, लेकिन जैसे ही सीएसके ने 50 रन का आंकड़ा पार किया. उन्होंने आरसीबी को ट्रोल कर दिया.

दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल के इतिहास में सबसे कम स्कोर बनाया है. आरसीबी ने 2017 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 49 रन बनाए थे. पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने ईडन गार्डन्स पर134 रन बनाए थे. जवाब में आरसीबी की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई थी. पूरी टीम 49 रन पर आउट हो गई और 82 रन से मैच हार गई थी.

IPL 2020: 'धोनी सही थे, चेन्नई सुपरकिंग्स के युवाओं में कोई 'स्पार्क' नहीं है...'



सीएसके ने आरसीबी के इसी स्कोर का हवाला देते हुए उन्हें ट्रोल किया था कि आईपीएल इतिहास का सबसे कम स्कोर के रिकॉर्ड से वह बच गए हैं. सीएसके ने 50 रन का कुल स्कोर पार करते ही ट्वीट किया- कम से कम 49 को टाल दिया गया.



बता दें कि ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की कहर बरपाती तेज गेंदबाजी के बाद इशान किशन के आक्रामक अर्धशतक की मदद से मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को यह करारी मात दी.मुंबई के तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने चेन्नई की टीम बुरी तरह बिखर गई. धोनी की सीएसके 9 विकेट पर सिर्फ 114 रन ही बना सकी.

IPL 2020: इस भारतीय खिलाड़ी ने पूछा-अगले सीजन किसी खिलाड़ी को रीटेन नहीं करेगी चेन्नई?

जवाब में रोहित शर्मा के बिना उतरी मुंबई ने 12 . 2 ओवर में बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल कर लिया. क्विंटॉन डिकॉक ने 37 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 46 रन बनाएजबकि ईशान ने 37 गेंद में 68 रन जोड़े, जिनमें पांच छक्के और छह चौके शामिल थे.हैमस्ट्रिंग चोट के शिकार रोहित की जगह कायरान पोलार्ड ने कमान संभाली थी. इस जीत के बाद मुंबई 10 मैचों में 14 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि चेन्नई 11 मैचों में सिर्फ छह अंक के साथ आखिरी स्थान पर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज