खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IPL 2020: धोनी की CSK ने दिया कोहली की RCB को झटका, दर्ज की 8 विकेट से जीत

    सीएसके की यह चौथी जीत है (फोटो क्रेडिट: आईपीएल )
    सीएसके की यह चौथी जीत है (फोटो क्रेडिट: आईपीएल )

    पहले बल्‍लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (royal challengers bangalore) चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (chennai super kings) को महज 146 रनों का ही लक्ष्‍य दे पाई थी

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 25, 2020, 6:43 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन से बाहर होने के कगार पर खड़ी तीन बार की चैंपियन चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) ने रविवार को विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को न सिर्फ 8 विकेट से मात दे दी, बल्कि इस सीजन की चौथी जीत हासिल करके प्‍लेऑफ की अपनी एक उम्‍मीद को भी बचाने में सफल हो गई है. हालांकि चेन्‍नई के लिए प्‍लेऑफ की राह काफी मुश्किल है, मगर नामुमकिन नहीं. अपने बचे हुए सभी मैच जीतने के अलावा उसे बाकी टीमों की हार जीत पर भी नजर रखना होगा.

    पहले बल्‍लेबाजी करते हुए आरसीबी निर्धारित ओवर में 6 विकेट पर 145 रन ही बना सकी. जवाब में 146 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए सीएसके ने दो विकेट गंवाकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली.

    गायकवाड़ बने हीरो
    ऋतुराज गायकवाड़ ने पहले फाफ डू प्‍लेसी और फिर अंबाती रायडू के साथ मिलकर चेन्‍नई की जीत में बड़ी भूमिका निभाई. गायकवाड़ और प्‍लेसी ने 46 रन की पार्टनरशिप करके सीएसके को अच्‍छी शुरुआत दिलाई थी. क्रिस मॉरिस ने 25 रन पर प्‍लेसी को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद गायकवाड़ ने रायुडू के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की और पारी को 113 रन तक पहुंचाकर टीम को जीत की राह दिखा दी. रायुडू चहल की गेंद पर बोल्‍ड हुए. उन्‍होंने 27 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली. 113 रन पर दो विकेट गिरने के बाद गायकवाड़ को दूसरे छोर पर कप्‍तान धोनी का साथ मिला और दोनों  चेन्‍नई को जीत की दहलीज तक लेकर गए. गायकवाड़ 65 रन पर और धोनी 19 रन पर नाबाद रहे.
    कोहली और डिविलियर्स की कोशिश नाकाम 



    इससे पहले आरसीबी की शुरुआत उम्‍मीदों के मुताबिक नहीं रही. सलामी बल्‍लेबाज एरोन फिंच एक बार बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और उनके रूप में आरसीबी को 31 रन पर ही पहला झटका लग गया. फिंच ने 15 रनों की पारी खेली. इसके बाद देवदत्‍त पडिक्‍कल 22 रन बनाकर मिचेल सेंटनर के शिकार बन गए. 46 रन पर दो विकेट गिरने के बाद कप्‍तान विराट कोहली ने एबी डिविलियर्स के साथ मिलकर पारी को संभाला. दोनों के बीच 82 रन की साझेदारी हुई. कोहली और डिविलियर्स की जोड़ी जिस समय मैदान पर पैर जमा चुकी थी और बड़े शॉट लगाने के लिए तैयारी थी, उसी समय दीपक चाहर ने अपना जादू दिखाया और डिविलयर्स को प्‍लेसी के हाथों कैच आउट करवाकर इस बड़ी साझेदारी को खतरनाक होने से पहले ही तोड़ दिया. डिविलियर्स ने 36 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली.

    डिविलियर्स के झटके के बाद लड़खड़ाई टीम

    आरसीबी को 128 रन पर डिविलियर्स के रूप में तीसरा झटका लगा और इसके बाद पूरी टीम ही लड़खड़ा गई. चेन्‍नई के गेंदबाजों ने आरसीबी के रफ्तार को थोड़ा धीमा कर दिया. डिविलियर्स के बाद मोईन अली 1 रन बनाकर आउट हुए और बाद कप्‍तान विराट कोहली 50 रन बनाकर सैम कुरेन के शिकार बने. कोहली के रूप में आरसीबी को 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर 5वां झटका लगा था.

    यह भी पढ़ें:

    IPL 2020: एमएस धोनी के बाद चेन्‍नई सुपर किंग्‍स का ये विदेशी खिलाड़ी बना 'सिंघम'



    आखिरी ओवर में आरसीबी ने क्रिस मॉरिस के रूप में 139 रन पर छठा विकेट भी गंवा दिया. गुरकीरत सिंह 2 और वाशिंगटन सुंदर 5 रन पर नाबाद रहे. सैम कुरेन ने 19 रन पर 3 विकेट लिए, जबकि दीपक चाहर को दो और मिचेल सेंटनर को एक सफलता मिली.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज