Home /News /sports /

डेविड वॉर्नर को नहीं मिला भारत का वीजा, IPL के पूरे सीजन के लिए हो सकते हैं बाहर

डेविड वॉर्नर को नहीं मिला भारत का वीजा, IPL के पूरे सीजन के लिए हो सकते हैं बाहर

डेविड वॉर्नर द हंड्रेड लीग में हिस्‍सा नहींं लेंगे (फाइल फोटो)

डेविड वॉर्नर द हंड्रेड लीग में हिस्‍सा नहींं लेंगे (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) आईपीएल (IPL) की टीम सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के कप्तान हैं

    नई दिल्ली. 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल (IPL) के 13वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को शुरुआती कुछ समय बिना अपने कप्तान के ही मुकाबलों में उतरना होगा. टीम के कप्तान और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) को भारत का वीजा नहीं मिला है जिसके बाद उनका आईपीएल खेलना मुश्किल है. खबरों के मुताबिक वॉर्नर (David Warner)  पूरे सीजन के लिए भी बाहर हो सकते हैं.

    डेविड वॉर्नर को नहीं मिला भारत का वीजा
    खबरों के मुताबिक वॉर्नर (David Warner)  का वीजा भारतीय सरकार ने रद्द कर दिया है. हालांकि यह अब तक साफ नहीं है कि उनका वीजा कोरोनावायरस के कारण बदले नियमों के कारण रद्द हुआ है या किसी तकनीकी कमी के चलते ऐसा किया गया है. सरनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad)  ने इस सीजन के लिए डेविड वॉर्नर  (David Warner) को टीम का कप्तान नियुक्त किया था. पिछले सीजन तक यह जिम्मेदारी कीवी बल्लेबाज केन विलियमसन (Kane Willaimson) के हाथों में थी. हालांकि फिलहाल देश में जो हालात हैं उसमें किसी भी विदेशी खिलाड़ी का 15 अप्रैल से पहले भारत आना मुमकिन नहीं है.

    वॉर्नर पिछले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. उन्होंने 11 मैचों में 692 रन बनाए थे. वॉर्नर  (David Warner) पर साल 2017 में बॉल टेंपरिंग के कारण एक साल का बैन लगा था जिसके बाद वह आईपीएल का सीजन नहीं खेल पाए थे. इसके अगले दो साल वह सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा तो थे लेकिन उन्हें कप्तानी नहीं दी गई थी. यह तीन साल बाद पहला मौका था जब वह बतौर कप्तान मैदान पर उतरते.

    भारत सरकार ने लागू किए नए वीजा नियम
    कोरोना वायरस को देखते हुए भारत सरकार ने भी भारत आने वाले लोगों के सभी तरह के वीजा रद्द कर दिए हैं. हालांकि डिप्लोमैटिक वीज़ा, आधिकारिक, UN/इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन के, रोजगार संबंधित, प्रोजेक्ट विशेष से जुड़े वीज़ा होल्डर्स को इसमें छूट दी गई है लेकिन आईपीएल वीजा इनमें से किसी भी कैटेगरी का हिस्सा नहीं है. यह फैसला 13 मार्च, 2020 की आधी रात से ही प्रस्थान पर लागू हो चुका है. इसी कारण बीसीसीआई ने साफ किया था कि कोई भी विदेशी खिलाड़ी 15 अप्रैल से पहले आईपीएल खेलने भारत नहीं आ सकेगा.

    ...जब मौत से हुआ सौरव गांगुली का सामना, अनजान लड़के ने कनपटी पर तान दी बंदूक!

    बड़ी खबर : वर्ल्ड कप में आज पाकिस्तान से भिड़ेगी टीम इंडिया, जानिए कितने बजे शुरू होगा मैच

    Tags: Corona Virus, Cricket news, David warner, IPL, Sports news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर