खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IPL 2020: पहले क्वालिफायर में मुंबई इंडियंस को हरा सकती है दिल्ली कैपिटल्स, जानिए कैसे?

    IPL 2020: मुंबई इंडियंस को चौंका सकती है दिल्ली कैपिटल्स
    IPL 2020: मुंबई इंडियंस को चौंका सकती है दिल्ली कैपिटल्स

    मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने प्लेऑफ में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 6 में से 5 मैच हराए हैं, लेकिन दुबई में अय्यर की टीम रोहित शर्मा की सेना पर भारी पड़ सकती है, जानिए कैसे?

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 5, 2020, 7:34 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के पहले क्वालिफायर में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस (DC vs MI) की टक्कर होने वाली है. दुबई इंटरनेशन स्टेडियम में होने वाले इस मैच को जो टीम जीतेगी वो सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी, वहीं जिस टीम को हार मिलेगी वो बैंगलोर और हैदराबाद के बीच होने वाले मैच के विजेता टीम से भिड़ेगी. दिल्ली और मुंबई दोनों ही टीमें चाहेंगी कि वो ये मुकाबला जीत सीधे फाइनल में जगह बना लें. पहले क्वालिफायर की बात करें तो मुंबई इंडियंस का पलड़ा दिल्ली कैपिटल्स पर भारी है. मुंबई इंडियंस ने अंक तालिका में टॉप किया है और उसकी टीम दूसरों के मुकाबले ज्यादा संतुलित दिख रही है. फिर इस टीम का इतिहास भी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बेहतरीन है, हालांकि इसके बावजूद श्रेयस अय्यर की टीम रोहित शर्मा की आर्मी को हरा सकती है, आइए बताते हैं कैसे.

    बल्लेबाजी में धवन,रहाणे और अय्यर पर दारोमदार
    मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की बल्लेबाजी पूरी तरह शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर पर निर्भर करेगी. दरअसल मुंबई इंडियंस के सबसे घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं और दिल्ली के इन तीनों ही बल्लेबाजों का रिकॉर्ड उनके खिलाफ गजब का है. धवन, रहाणे और अय्यर ने मिलकर बुमराह के खिलाफ 159 रन बनाए हैं और इन तीनों को ही मुंबई इंडियंस का ये गेंदबाज कभी आउट नहीं कर पाया है. दिल्ली के लिए दिक्कत ये है कि ऋषभ पंत, मार्कस स्टोयनिस और अक्षर पटेल का बुमराह के खिलाफ औसत 12 से भी कम है, तो ऐसे में धवन, अय्यर और रहाणे पर जिम्मेदारी ज्यादा बढ़ जाती है. अच्छी बात ये है कि दिल्ली के ये तीनों बल्लेबाज रंग में भी दिख रहे हैं.


    अश्विन और अक्षर पटेल पर भी रहेगी जिम्मेदारी


    बल्लेबाजी में श्रेयस अय्यर, शिखर धवन और रहाणे पर जिम्मेदारी है तो वहीं गेंदबाजी में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अश्विन और अक्षर पटेल की फिरकी बड़ा अहम रोल अदा कर सकती है. मुंबई इंडियंस के लिए शुरुआत क्विंटन डिकॉक और रोहित शर्मा करते हैं और पिछले सीजन से ही इन दोनों बल्लेबाजों का पावरप्ले में स्पिन के खिलाफ स्ट्राइक रेट 100 से भी कम है. इस कमजोरी का फायदा दिल्ली कैपिटल्स उठा सकती है और पावरप्ले के दौरान आर अश्विन और अक्षर पटेल गेंदबाजी करते दिख सकते हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज