खेल

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, सबसे अच्छे गेंदबाज से फेंकवाई सिर्फ 6 गेंद

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अक्षर पटेल से सिर्फ एक ही ओवर करवाया (फाइल फोटो)
दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अक्षर पटेल से सिर्फ एक ही ओवर करवाया (फाइल फोटो)

दिल्‍ली कैपिटल्‍स (delhi capitals) के अक्षर पटेल (axar patel) को कोलकाता नाइट राइडर्स (kolkata knight riders) के खिलाफ सिर्फ एक ओवर ही फेंकने का मौका मिला

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2020, 9:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. खिताब की मजबूत दावेदार मानी जा रही दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के हाथों शनिवार को 59 रन के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 6 विकेट पर 194 रन बनाए थे, जवाब में दिल्‍ली निर्धारित ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 135 रन ही बना पाई. हालांकि दिल्‍ली के गेंदबाजों ने टीम को शुरुआत अच्‍छी दिलाई दी थी और शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी और दिनेश कार्तिक को जल्‍द ही आउट करके केकेआर को 42 रन पर ही 3 बड़े झटके दे दिए थे.

इसके बाद नीतीश राणा और सुनील नरेन ने शतकीय साझेदारी कर न सिर्फ टीम की वापसी करवाई, बल्कि दिल्‍ली के सामने चुनौतीपूर्व स्‍कोर भी खड़ा कर दिया. राणा और नरेन दोनों ने अर्धशतक जड़े. राणा ने 53 गेंदों पर 81 रन और नरेन ने 32 गेंदों पर ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी करते हुए 64 रन बनाए.

दिल्‍ली के सबसे किफायती गेंदबाज हैं पटेल
राणा और नरेन की जोड़ी ने दिल्‍ली को परेशानी में डाल दिया था और दिल्‍ली की हार का सबसे बड़ा कारण यही जोड़ी बनी. हालांकि दिल्‍ली की हार का सबसे बड़ा कारण उनकी अपनी ही एक गलती है और वो गलती है इस जोड़ी को तोड़ने के लिए अक्षर पटेल को ज्‍यादा मौके न देना. पटेल आईपीएल के इस सीजन में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए सबसे ज्‍यादा रन बचाने वाले खिलाड़ी हैं. इसके बावजूद कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने उनसे सिर्फ एक ही ओवर करवाया. पटेल ने अपने इस एक ओवर में 7 की इकोनॉमी से सात रन ही दिए. इसके बावजूद अय्यर ने उन्‍हें और मौके नहीं दिए.
यह भी पढ़ें: 



IPL 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज संदीप शर्मा ने लगाया 'शतक', बनाए ये बड़े रिकॉर्ड

IPL 2020: मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने लिए पांच विकेट, किया बड़ा कारनामा
अगर आईपीएल के इस सीजन के पटेल के प्रदर्शन की बात करें तो वह छठे सबसे किफायती गेंदबाज हैं. उनके अलावा टॉप 10 में दिल्‍ली का कोई और गेंदबाज नहीं है. पटेल ने 10 मैचों में 32 ओवर फेंके, जिसमें उन्‍होंने 5.78 की इकोनॉमी से 185 रन दिए. उन्‍होंने कुल 8 विकेट लिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज