खेल

IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स की लगातार दूसरी हार, दिल्ली कैपिटल्स ने हराया

IPL 2020: लगातार दूसरा मैच हारी चेन्नई सुपरकिंग्स
IPL 2020: लगातार दूसरा मैच हारी चेन्नई सुपरकिंग्स

IPL 2020, DC Vs CSK: चेन्नई सुपरकिंग्स ने लगातार दूसरा मैच गंवाया, दुबई में दिल्ली कैपिटल्स ने दी मात

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2020, 11:27 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 7वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 44 रनों से हरा दिया. एमएस धोनी की टीम इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरा मैच हार गई. पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 176 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स उसे हासिल नहीं कर सकी. चेन्नई की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 131 रन ही बना सकी. धोनी की रणनीति और बल्लेबाजी दोनों ही फ्लॉप साबित हुई. चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा 43 रन फाफ डुप्लेसी ने बनाए. जाधव ने 26 और धोनी ने महज 15 रन बनाए. वॉटसन भी 14 ही रन बना सके. दिल्ली कैपिटल्स की जीत के हीरो पृथ्वी शॉ रहे, जिन्होंने 64 रन बनाए. पंत ने 37 और धवन ने 35 रनों की पारियां खेली. रबाडा ने महज 26 रन देकर 3 विकेट झटके, नौकिया ने 21 रन देकर 2 विकेट लिये. अक्षर पटेल को 1 विकेट मिला. इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में नंबर 1 पर पहुंच गई.

दिल्ली की बल्लेबाजी
इससे पहले युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के आकर्षक अर्धशतक की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच में शुक्रवार को यहां तीन विकेट पर 175 रन बनाये. शॉ और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिये 94 रन जोड़कर पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने वाले दिल्ली को अच्छी शुरुआत दिलायी. ऋषभ पंत और कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी तीसरे विकेट के लिये 58 रन की साझेदारी निभायी. चेन्नई के लिए लेग स्पिनर पीयूष चावला उसके सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 33 रन देकर दो विकेट लिये. सैम कर्रन (27 रन देकर एक) दूसरे सफल गेंदबाज रहे.

शॉ की बेहतरीन पारी
दिल्ली ने पावरप्ले के छह ओवरों में कोई विकेट नहीं गंवाया लेकिन केवल 36 रन बनाये. चेन्नई ने शॉ के खिलाफ पहले ओवर में विकेट के पीछे कैच की अपील नहीं की जबकि गेंद उनके बल्ले से निकलकर गयी थी. शॉ ने इसका पूरा फायदा उठाया. पावरप्ले में दिल्ली की तरफ से चारों चौके उनके बल्ले से निकले थे जबकि धवन जूझते हुए नजर आये. शॉ ने आगे भी गेंद को सीमा रेखा तक पहुंचाना जारी रखा. शॉ ने 35 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर रवींद्र जडेजा की गेंद छह रन के लिये भी भेजी. इससे पहले धवन ने जडेजा पर छक्के से अपने हाथ खोलने की कोशिश की थी. वह अपने रंग में लौट पाते इससे पहले चावला ने उन्हें LBW आउट कर दिया.





IPL 2020: एमएस धोनी 39 साल की उम्र में बने 'सुपरमैन', 9 फीट दूर गेंद को लपका

चावला ने इसके बाद शॉ की पारी का भी अंत किया जिन्हें महेंद्र सिंह धोनी ने स्टंप आउट किया. लगातार दो विकेट गंवाने के बाद बीच के ओवरों में रन गति बढ़ाने की जिम्मेदारी पंत और अय्यर पर आ गयी थी लेकिन 13वें ओवर में शॉ के आउट होने के बाद केवल सात चौके लगे. इनमें से पांच चौके पंत ने लगाये. कर्रन का 19वां ओवर बेहद किफायती रहा. इसमें उन्होंने केवल चार रन दिये और अय्यर को विकेट के पीछे कैच कराया. मार्कस स्टोइनिस पांच रन बनाकर नाबाद रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज